रिलायंस जियोफोन अब MobiKwik पर हुआ उपलब्ध

Updated on 12-Feb-2018
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियोफोन को अब मोबिक्विक से भी बुक किया जा सकता है. पहले 4G फ़ीचर फोन को केवल रिलायंस जियो की अपनी वेबसाइट और माई जियो ऐप के जरिये ही खरीदा जा सकता था.

रिलायंस जियो ने घोषणा की है कि कंपनी का 4G फ़ीचर फोन अब मोबिक्विक के माध्यम से भी खरीदा जा सकेगा. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मोबिक्विक कंपनी की अपनी वेबसाइट के अलावा पहला प्लेटफार्म बन गया है, जहां इस फोन को खरीदा जा सकता है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डिवाइस की बुकिंग के बाद, यह ग्राहक को डिलीवर नहीं किया गया है, इसे लेने के लिये स्टोर पर जाने की ज़रूरत है.

मोबिक्विक पर जियोफोन को  बुक करने के लिए, ऐप के होमपेज पर रिचार्ज ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. ये डिवाइस 'फोन बुकिंग' ऑप्शन के अंतर्गत तहत सूचीबद्ध किया जाएगा. फिर आवश्यक विवरण दर्ज करने के बाद, एक पंजीकृत मोबाइल नंबर के साथ लेनदेन की राशि का ब्योरा प्रदर्शित किया जाता है और खरीदार डिवाइस के लिए भुगतान करने का प्रॉसेस कर सकता है.

पेमेंट होने के बाद जियो एक कंफर्मेशन मैसेज भेजेगा और फिर कस्टमर को स्टोर डिटेल के बारे में एक और मैसेज मिलेगा, जहां से वो अपना जियोफोन ले सकेंगे. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आईडेंटिटी वेरिफिकेशन (पहचान सत्यापन) के बाद ही डिवाइस ग्राहक को दिया जाएगा.

रिलायंस जियो ने पिछले साल जुलाई में जियोफोन की घोषणा की और कंपनी ने हाल ही में अपने दूसरे दौर की प्री-बुकिंग की शुरुआत की है. स्मार्ट 4G फीचर फोन की कीमत 1500 रुपए है और यह प्रभावी रूप से फ्री है क्योंकि 3 साल बाद डिवाइस वापस करने पर खरीदार को पैसे रिफंड कर दिये जाएंगे.

ये डिवाइस KiaOS,  पर चलता है, जो कि फ़ायरफ़ॉक्स ओएस का एक फोर्क्ड वर्जन है और वर्तमान में जियोटीवी, जियो मैजिक और दूसरे ऐप्स का समर्थन करता है. कंपनी ने कहा है कि इस फीचर फोन को लोकप्रिय ऐप्स फेसबुक और वॉट्स सपोर्टिव बनाने के लिये भी काम किया जा रहा है.  

Connect On :