Reliance Jio ने अपने यूज़र्स को दिया नया सेक्युरिटी ऐप

Reliance Jio ने अपने यूज़र्स को दिया नया सेक्युरिटी ऐप
HIGHLIGHTS

JioSecurity ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और यह ऐप मुख्य रूप से Jio यूज़र्स के लिए है.

Reliance Jio ने Norton के साथ सहयोग कर के JioSecurity ऐप तैयार किया है, जो स्मार्टफोन में मौजूद ऐप पर नज़र रखता है और ऐप्स की सुरक्षा और प्राइवेसी को बनाए रखता है. यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और यह ऐप मुख्य रूप से Jio यूज़र्स के लिए है.

Norton Mobile Survey के अनुसार, भारत में 36 प्रतिशत लोग ऐप्स के परमिशन को बिना समझे ही एग्री कर देते हैं. इसके अलावा, लगभग दो में से एक भारतीय कॉन्टेक्ट्स और मोबाइल डाटा का एक्सेस ऐप्स को दे देते हैं, वहीं 50 प्रतिशत लोग प्रमोशनल टेक्स्ट और मेल्स को भी अनुमति दे कर रखते हैं. सर्वे में यह भी पता चला है कि लगभग 40 प्रतिशत लोग अपने कैमरा, बुकमार्क और ब्राउज़र को एक्सेस करने की अनुमति देते है, वहीं 30 प्रतिशत के आस-पास लोग ऐप्स को अपनी जिओ-लोकेशन देने की भी अनुमति देते हैं. 

ऐसे कई एप्लीकेशंस हैं जो बिना आपको पता चले आपका पर्सनल डाटा चुरा सकते हैं, आपके डाटा को सेफ रखने के लिए कंपनी ने JioSecurity ऐप को कई फीचर्स के साथ पेश किया है. यह ऐप मालवेयर स्कैनर और ऐप सिक्योरिटी के साथ वेब और डिवाइस प्रोटेक्शन भी ऑफर करता है. 

इस ऐप को इस्तेमाल करना काफी आसान है. आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और अपनी Jio ID से लॉग-इन करना होगा. इसके बाद यह ऐप एडमिनिस्ट्रेटर परमिशन मांगेगा और इसके बाद यह आपके फोन को स्कैन कर के एक रिपोर्ट पेश करेगा. टेस्टिंग के दौरान हमने पाया कि यह ऐप कई ऐप्स के प्राइवेसी रिस्क दिखा रहा था और साथ ही इस ऐप में यह भी जानकरी मिलती है कि कौन सा ऐप आपको डिलीट कर देना चाहिए. 

साथ ही, यह एप्लीकेशन mWallet सर्विस के लिए भी काम आता है.

आज Flipkart पर मिल रहा है आज भारी डिस्काउंट

सोर्स, इमेज सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo