TikTok बैन के बाद PUBG Mobile को प्ले स्टोर से हटाने की मांग

Updated on 19-Apr-2019
HIGHLIGHTS

गुजरात के कई हिस्सों में बैन है PUBG Mobile

PUBG Mobile खेलने वालों को जाना पड़ा जेल

जहां इस समय TikTok को लेकर काफी चर्चा का माहौल बना हुआ है, वहीँ इस ऐप पर बैन लगने के बाद ही PUBG Mobile को लेकर एक बड़ी खबर फिर सामने आयी है। PUBG Mobile बैन TikTok की तरह ही लोगों पर गलत प्रभाव छोड़ रहा है। ऐसे में इस गेम को कई जगह बैन भी किया जा चुका है।  हाल ही में आयी खबर के मुताबिक राजकोट पुलिस ने PUBG Mobile को प्ले स्टोर से हटाए जाने की मांग की है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं हुआ है कि PUBG Mobile गेम को बैन करने की बात कही गई हो। 

PUBG Mobile को गुजरात के कई हिस्सों में बैन कर दिया गया है। बैन के बावजूद कई प्लेयर्स को इस गेम को खेलते हुए पाया गया जिसके बाद उनपर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें हिरासत में भी लिया गया। आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकोट पुलिस ने गूगल से प्ले स्टोर से PUBG Mobile को हटाने की लिखित अपील दी है। पुलिस का कहना है कि इस PUBG Mobile बैन को केवल राजकोट तक ही सीमित रखा जाए। ऐसे में टेक जायंट गूगल का भी इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक  बयान सामने नहीं आया है।

कुछ समय पहले राजकोट पुलिस ने एक आदेश जारी किया था जिसके मुताबिक PUBG गेम खेलने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  इस मामले में ऐसा हुआ भी और गेम खेलने वालों को जेल भी जाना पड़ा। पुलिस ने लगभग 12 PUBG प्लेयर्स को गेम खेलते हुए रंगे हाथ पकड़ा था जिसके बाद उनपर आदेश उल्लंघन का केस भी दर्ज किया गया। विशेषज्ञों और अभिभावकों के मुताबिक PUBG गेम बच्चों पर बुरा असर डाल रहा है और उनकी भाषा को भी खराब कर रहा है। 

TikTok पर भारत में लगा बैन

आपको बता दें कि शार्ट वीडियो ऐप TikTok को हाल ही में भारत में बैन कर दिया गया है। कोर्ट ने गूगल और एप्पल को उनके ऐप स्टोर्स से TikTok को हटाने का भी आदेश दे दिया था। बाद में दोनों ही कंपनियों ने कोर्ट के आदेश को माना और ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया। अब यह ऐप इन दोनों ही पालय स्टोर्स पर यूज़र्स को नहीं मिलेगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :