फोटोशॉप जल्द ही आयेगा आपके मोबाइल पर

Updated on 31-Aug-2015
HIGHLIGHTS

सेल्फी प्रेमियों के लिए एक बढ़िया खबर यह कही जा सकती है कि फोटोशॉप अब उनके मोबाइल पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा, और इसके माध्यम से आप अपनी सेल्फी को और भी अच्छी लुक देने में कामयाब हो सकेंगे.

सेल्फी प्रेमियों को सबसे बड़ी समस्या यह आती है कि कैमरा के कम पिक्सेल और बढ़िया रेजोल्यूशन न होने के कारण उन्हें एक अच्छी सेल्फी नहीं मिल पाती है और एक बढ़िया फोटो एडिटिंग ऐप न होने कारण यह समस्या और अबाध जाती है, लेकिन अब यह समस्या ख़त्म होने की कगार पर है जल्द ही फोटोशॉप मोबाइल के लिए एक फोटो एडिटिंग प्रोग्राम लाने वाला है, जिसके माध्यम से आप अपने पसंदीदा और जाने माने फोटोशॉप के माध्यम से अपने फ़ोन पर ही अपनी तस्वीरों को एक नया रूप डे सकेंगे. वैसे तो बाज़ार में कई बढ़िया फोटो एडिटिंग ऐप मौजूद हैं लेकिन फोटोशॉप के बारे में और उसकी क्वालिटी की कुछ और ही बात है और यह इस्तेमाल करने में भी बहुत ही आसान है.

पिछले लगभग बहुत सालों से डेस्कटॉप और फोटो एडिटिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमाने वाले एडिटिंग प्रोग्राम फोटोशॉप को अब एक मोबाइल ऐप के रूप में लाने की योजना बनाई जा रही है. CNET में अपनी एक रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की है कि जल्द ही फोटोशॉप को मोबाइल के लिए भी लॉन्च किया जाएगा.

फ्री सॉफ्टवेयर जिसे प्रोजेक्ट रिजेल के नाम से जाना जा रहा है, में एक टचस्क्रीन इंटरफ़ेस और कई फीचर जिनमें फेशियल रिकग्निशन तकनीक दी गई है, जिसके माध्यम से यूजर्स अपनी आँखों और बड़ा और बढ़िया दिखा सकते हैं और अपनी हंसी को भी सुधार सकते हैं. बता दें कि एंड्राइड डिवाइस पर आने से पहले इस ऐप को आईफोंस और आईपैड्स पर उपलब्ध कराया जाएगा.

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :