अब Paytm से भेजें पोस्टकार्ड

अब Paytm से भेजें पोस्टकार्ड
HIGHLIGHTS

Paytm पर ऑटोमैटिक टॉप-अप की सुविधा

Paytm ने हाल ही में एंड्रायड फोन यूजर्स के लिए पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा दी है. जिसके तहत यूजर्स अपने फोनबुक में कॉन्टैक्ट्स में से किसी को भी डायरेक्ट पैसे भेज सकते हैं. एक बार फिर Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि कंपनी ने मनी ट्रांसफर के बाद पोस्ट कार्ड भेजने की सुविधा भी पेश की है. Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है डिस्काउंट

कंपनी ने अपने ऐप के iOS और एंड्रॉइड संस्करणों पर पोस्ट कार्ड जोड़े हैं। इस पोस्ट कार्ड के जरिए आप अपने प्रियजनों को पर्सनल मैसेज के साथ पैसे भेज सकते हैं. इसके साथ ही Paytm ऑटोमैटिक भी इंट्रड्यूस किया गया है, जो आपके Paytm वॉलेट को ऑटोमैटिक टॉप अप करेगा.

एंड्रॉयड पर 5.11.3 वर्जन अपडेiOS पर वर्जन 5.10.0 अपडेट Paytm ऐप पर पोस्टकार्ड भेजने की सुविधा मौजूद है. इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने Paytm ऐप में जाना होगा फिर पोस्टकार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. फिर सेंड पोस्टकार्ड के आप्शन पर क्लिक करें. अब जिसे भेजना है उसका मोबाइल नंबर डालें, अमाउंट डाले और मैसेज लिखें. अब पोस्टकार्ड के डिजाइन का चुनाव करें और इसके बाद आपका पोस्टकार्ड भेजने के लिए तैयार है.

आपने जिसे पोस्टकार्ड भेजा है उसके पोस्टकार्ड खोलने के साथ ही पैसे Paytm वॉलेट में एड हो जाएंगे. हां आपने जिसे पोस्टकार्ड भेजा है उसने 10 दिन के अंदर स्वीकार नहीं किया तो आपको पूरा रिफंड मिल जाएगा.

Paytm ऑटोमैटिक सुविधा फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड ऐप पर मौजूद है. इसके तहत यूजर्स न्यूनतम राशि के रूप में आप एक निश्चित राशि निर्धारित कर सकते हैं और साथ ही रिचार्ज अमाउंट भी सेट कर सकते हैं. ताकि जब भी बैलेंस न्यूनतम राशि से कम हो ऑटोमैटिक रिचार्ज हो जाए.

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने एक ट्वीट में कहा कि पेटीएम ऑटोमैटिक फीचर जल्द ही ऐप के iOS वर्जन पर भी मौजूद होगा.

सोर्स

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo