ओपेरा ने iOS डिवाइसेस के लिए अपना पहला VPN ऐप किया पेश

ओपेरा ने iOS डिवाइसेस के लिए अपना पहला VPN ऐप किया पेश
HIGHLIGHTS

ओपेरा VPN ऐप के जरिए यूजर्स पांच वर्चुअल लोकेशन में से किसी एक को चुन सकते हैं और इसके जरिए वह iOS से एड-ट्रैकिंग कूकीज को हटा सकते हैं.

ओपेरा ने iOS डिवाइसेस के लिए अपना पहला VPN ऐप पेश किया है. इस ऐप का नाम ओपेरा VPN है. इस ऐप के जरिए यूजर्स पांच वर्चुअल लोकेशन (USA, कनाडा, जर्मनी, सिंगापुर और नीदरलैंड्स) में से किसी एक को चुन सकते हैं और इसके जरिए वह iOS से एड-ट्रैकिंग कूकीज को हटा सकते हैं. साथ ही बता दें कि, यह ऐप 9 (अंग्रेजी, अरबी, फ्रेंच, जर्मन, इन्डोनेशियाई, जापानी, पुर्तगाली, रूसी और स्पेनिश) और भाषाओं में भी उपलब्ध है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Oppo R7 Plus Full In depth Review (Hindi) Video

इस मामले पर Surfeasy के प्रेसिडेंट (ओपेरा VPN डिवीज़न), Chris Houston, ने कहा है कि “हर दिन लाखों लोग सोशल-मीडिया साइट्स जैसे- स्नेपचैट और फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कैंपस और वर्कप्लेस के वाई-फाई पर यह साइट्स ब्लॉक होती हैं. ऐसी ही प्रॉब्लम वीडियो स्ट्रीमिंग साइट को देखने में भी होती है. ओपेरा VPN ऐप के जरिए लोग इस प्रॉब्लम से छुटकार पा सकेंगे. ” कंपनी ने पिछले महीने डेस्कटॉप ब्राउज़र के लिए भी यह फीचर पेश किया था.

पिछले हफ्ते, ओपेरा ने जानकारी दी थी कि उसने अपने ब्राउज़र्स (डेस्कटॉप और एंड्राइड डिवाइसेस) में एक एड-ब्लॉकर लगाया है. कंपनी ने यह भी कहा है कि ओपेरा मिनी का नया वर्जन 40% और ज्यादा तेज़ है, और ऐसा एड्स हटाने की वजह से हुआ है. साथ ही एड्स ब्लॉक होने पर यूजर्स भी अपना 14% डाटा बच्चा सकता है.

इसे भी देखें: आईफ़ोन 7 के स्केच आये सामने, आईफ़ोन 6 से काफी मेल खाते हैं

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी C5 की तस्वीरें फिर से हुई लीक

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo