फिर आ रहा है Odd-Even; दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया कारपूलिंग ऐप

फिर आ रहा है Odd-Even; दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया कारपूलिंग ऐप
HIGHLIGHTS

जैसा कि सभी जानते हैं कि दिल्ली सरकार एक बार फिर से प्रदुषण को कम करने के लिए Odd-Even का फार्मूला अपनाने वाली है, यह 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक दिल्ली में एक बार फिर से चलने वाला है.

जैसा कि सभी जानते हैं कि दिल्ली सरकार एक बार फिर से प्रदुषण को कम करने के लिए Odd-Even का फार्मूला अपनाने वाली है, यह 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक दिल्ली में एक बार फिर से चलने वाला है. इस कदम को कारगर साबित करने और लोगों की समस्या को कुछ कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने एक कारपूलिंग ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम है “PoochhO Carpool” इस ऐप के माध्यम से आप 15 दिन के लिए कारपूलिंग आसानी से कर सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने आप को रजिस्टर करना होगा इसके साथ ही आपको आपके 1-5 km के अन्दर कारपूलिंग के बहुत से ऑप्शन मिल जायेंगे.

 

बता दें कि जिनके पास कार है उन्हें यहाँ अपना कार नंबर देना होगा. साथ ही यह ऐप आपको इन 15 दिनों में काफी मदद करने वाला है क्योंकि इवन नंबर वाले ओड नंबर वालों की मदद कर सकते हैं और ओड नंबर वाले इवन नंबर वालों की मदद कर सकते हैं. और आपको इस ऐप के माध्यम से सभी नंबरों की लिस्ट भी आसानी से मिल जायेगी.

इसके अलावा दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्याम में रखते हुए इस ऐप में मोबाइल नंबर की सुविधा को नहीं जगह दी है. आप बिना मोबाइल नंबर के इस ऐप के माध्यम से ही चैट भी कर सकते हैं. इसके अलावा जो भी सुविधा हो सकती है आप इस ऐप के माध्यम से इन 15 दिनों में बिना किसी समस्या के अपनी गाडी चला सकते हैं.

इसे भी देखें: पिंक सोनी एक्सपिरिया Z5 प्रीमियम आधिकारिक तौर पर लॉन्च

इसे भी देखें: मिज़ू M3 नोट की पहली फ़्लैश सेल, सिर्फ 7 मिनट में सेल हुए 1 लाख यूनिट्स

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo