नया व्हाट्सऐप बीटा अपडेट से यूजर्स कर सकेंगे ऑनगोइंग वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच

Updated on 11-Jan-2018
HIGHLIGHTS

व्हाट्सऐप यूजर्स को फिलहाल वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर जाने के लिये पहले कॉल डिस्कनेक्ट करना पड़ता है, लेकिन नये अपडेट से यूजर्स कॉल बिना डिस्कनेक्ट किये ही वीडियो कॉल पर स्विच कर सकेंगे.

व्हाट्सऐप ने अपने बीटा टेस्टर्स के लिए एक नये फीचर की शुरुआत की है. जो सीधे वॉयस से वीडियो कॉल्स पर स्विच करने की अनुमति देता है. WABetaInfo के अनुसार, नया अपडेट मैसेजिंग ऐप के नए बीटा संस्करण 2.18.4 में शुरू हो रहा है और यह वर्तमान में सिर्फ एंड्रॉयड मार्शमेलो और इसके बाद के संस्करण वाले डिवाइसों को सपोर्ट कर रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा अपडेट में वॉयस कॉल स्क्रीन पर एक नया बटन है. जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह एक उपयोगकर्ता को वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने देता है, बिना कॉल डिस्कनेक्ट किये.

वर्तमान में, उपयोगकर्ताओं को वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर जाने के लिये पहले कॉल को डिस्कनेक्ट करना पड़ता है. इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में जाते समय, रिसीवर को एक नोटिफिकेशन से संकेत दिया जाएगा कि क्या वे वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते हैं. यदि यूजर इसे  अस्वीकार कर देते हैं, तो चल रहा वॉयस कॉल जारी रहेगा.

पहले आई कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ग्रुप वॉयस कॉलिंग और एक ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर भी काम कर रही है. हालांकि, नई स्विचिंग सुविधा कथित तौर पर ग्रुप वॉयस कॉल्स के लिए काम नहीं करेगी.

हालांकि व्हाट्सएप नई सुविधाओं को पेश करता है, लेकिन कंपनी ने हाल ही में विंडोज़ फोन 8.0, ब्लैकबेरी 10, और नोकिया S40 OS पर चलने वाले डिवाइसों के लिये समर्थन बंद कर दिया है. कंपनी ने कहा कि वे अब इन प्लेटफार्मों के लिए सक्रिय रूप से विकास नहीं कर रहे हैं और कुछ सुविधाएं किसी भी समय काम करना बंद कर सकती हैं. 

Connect On :