WhatsApp update: व्हाट्सप्प के ‘ऑडियो सेक्शन’ में हो सकता है ये बदलाव

Updated on 11-Jan-2019
HIGHLIGHTS

इंस्टैंट मैसेजिंग कैप WhatsApp अपने एंड्राइड यूज़र्स की सहूलियत का ख्याल रखते हुए अपने ऑडियो फाइल सेक्शन को रेडिज़ाइन करके उसमें कुछ नया लाने का सोच रहा है। जहाँ तक आप केवल एक बार में एक फाइल ही भेज सकते थे, अब कई फाइल्स एक साथ भेज पाएंगे।

खास बातें:

  • WhatsApp audio files section पर कर रहा काम
  • Audio preview ला सकता है ऐप
  • अभी तक भेज सकते हैं एक बार में एक ऑडियो फाइल

 

WABetaInfo की रिपोर्ट्स से इस बात का खुलासा हुआ है कि WhatsApp Android यूज़र्स के लिए अपने audio files section को update करने वाला है। Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए अपडेट ला सकता है। इस अपडेट के बाद अब यूज़र्स अपने  दोस्तों और करीबियों को ऑडियो फाइल और भी आसानी से भेज सकेंगे।

 दरअसल, ऑडियो फाइल को भेजने वाले तरीके में बदलाव को लेकर कंपनी काम कर रही है। जहां आप इस समय एक बार में केवल एक ही ऑडियो फाइल भजे पाते हैं वहीँ आने वाले समय में ऐसा हो सकता है कि अपडेट के बाद आप एक की जगह 30 ऑडियो फाइल्स एक साथ भेज पाएंगे।

WhatsApp ऑडियो सेक्शन रीडिजाइन होने के बाद यूजर्स ऑडियो फाइल भेजने से पहले उसका preview और image preview भी देख पाएंगे। इस नए अपडेट के बाद एंड्रॉयड यूजर्स पहले की तुलना में अधिक ऑडियो फाइल्स को एक ही समय पर भेज पाएंगे। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर फिलहाल बीटा फेज में है।

WABetaInfo ने ट्वीट करके जानकारी दी है। ट्वीट के मुताबिक, रीडिजाइन ऑडियो फाइल सेक्शन व्हाट्सऐप बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.19.1 का हिस्सा है। ट्वीट के साथ एक तस्वीर को भी शेयर की गयी है। आपको बता दें कि WhatsApp ने पिछले महीने एंड्रॉयड यूजर के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) फीचर को जारी किया था।

इस फीचर की मदद से ऐप में ही एक छोटी सी विंडो ओपन होती है जिसमें Instagram, Facebook और YouTube वीडियो को देख सकते हैं।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :