मोबाइल यूज़र्स के लिए गूगल लाएगा नया Gmail design

मोबाइल यूज़र्स के लिए गूगल लाएगा नया Gmail design
HIGHLIGHTS

जल्द ही मोबाइल यूज़र्स के लिए गूगल Gmail का नया लुक और डिज़ाइन लेकर आने वाला है। बताया जा रहा है कि नए डिज़ाइन के साथ कुछ खास फीचर्स भी अपडेट में शामिल किये जायेंगे और यह Google Material Theme की तरह ही होगा।

खास बातें:

  • सभी iOS और Android यूज़र्स के लिए आएगा नया डिज़ाइन
  • 'G Suite' लुक के साथ आ सकता है जीमेल
  • यूज़र्स को मिलेंगे नए फीचर्स

 

टेक जायंट गूगल ने अपने मोबाइल यूज़र्स के लिए Gmail mobile app के लिए एक नया डिज़ाइन लेकर आने वाला है। आपको बता दें कि यह वही डिजाइन होगा जो कंपनी वेब वर्जन पर यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा रही थी। कंपनी ने जीमेल के वेब वर्जन के डिजाइन में पिछले साल अप्रैल में बदलाव किया था। आपको बता दें कि जीमेल का नया डिजाइन एंड्रॉयड और IOS, दोनों ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जायेगा।

कंपनी ने बताया कि जीमेल मोबाइल एप नए मटेरियल थीम के साथ ही कई खास फीचर भी देता है। इस अपडेट के तहत नए डिज़ाइन का लुक 'G Suite'  जैसा होगा और इसे इसलिए लाया जा रहा है जिससे कि पर्सनल और प्रोफेशनल एकाउंट्स के बीच आसानी से स्विच किया जा सके। इसके साथ ही Google ने Gmail mobile version के लिए नया इंटरफ़ेस निकाला है।

नए Gmail mobile version में होगा ये नया

इस सम्बन्ध में गूगल ने अपने आधिकारिक पोस्ट में कहा है कि वह नए साल की शुरुआत नए जीमेल मोबाइल लुक के साथ कर रहा है। नए डिजाइन के बाद यूज़र्स अटैचमेंट, फोटो  सब को बिना खोले जल्दी से देख सकेंगे। इसके साथ ही नए डिजाइन की मदद से पर्सनल और वर्क आकउंट में आसानी से स्विच कर सकेंगे। यूजर्स को Red warning का फीचर भी मिलेगा, जो डेस्कटॉप वर्जन में मिलता है। इसके साथ ही जीमेल मोबाइल एप के नए डिजाइन में यूजर्स को क्लियर और ब्राइट UI मिलेगा। कंपनी ने अटैचमेंट के क्विक एक्सेस फीचर को भी इस डिजाइन में जगह दी है।

मिलेगा स्मार्ट कम्पोज़ फीचर, कर पाएंगे क्विक रिप्लाई 

Machine learning technology के ज़रिये जीमेल लिखने की सुविधा और स्मार्ट कंपोज फीचर भी मिल रहा है। वहीं जीमेल यूजर्स "स्मार्ट रिप्लाई" फीचर की मदद से मैसेज का क्विक रिप्लाई कर सकेंगे। ये फीचर मशीन लर्निंग की मदद से मैसेज के तीन रिप्लाई आपको suggest करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo