गलती से किसी के साथ शेयर कर दिया Netflix का Password तो देंगे होंगे इतने रुपये, देखें पूरा मामला

गलती से किसी के साथ शेयर कर दिया Netflix का Password तो देंगे होंगे इतने रुपये, देखें पूरा मामला
HIGHLIGHTS

नेटफ्लिक्स एक नया फीचर जारी करने वाला है, जो पासवर्ड शेयरिंग को एक पेड फीचर बना देगा।

अगर आप अपने अकाउंट का पासवर्ड अपने किसी जानने वाले के साथ शेयर करते हैं, तो आपको इसके लिए अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

रिपोर्ट्स और सूत्रों का कहना है कि पासवर्ड शेयरिंग की कीमत $3-$4 (लगभग 250-330 रुपये के बीच) हो सकती है।

नेटफ्लिक्स दुनिया के कुछ सबसे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म में से एक है। प्लेटफॉर्म पर कई बदलाव हाल के दिनों में शुरू हुए हैं, जिनमें से कुछ यूजर्स के लिए फायदेमंद हैं और कुछ बदलाव यूजर्स के लिए उन्हें परेशान करने वाले कहे जे सकते हैं। यदि आप एक नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता हैं, मतलब अगर आप एक ही अकाउंट पर एक से ज्यादा लोगों को Netflix का मज़ा लेने के लिए पासवर्ड शेयरिंग कर रहे हैं तो आपको बता देते हैं कि यह खबर आपके लिए ही है। 

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण

Netflix का पासवर्ड शेयर करने के लिए देना होगा एक्स्ट्रा पैसा

नेटफ्लिक्स एक नया फीचर जारी करने वाला है, जो पासवर्ड शेयरिंग को एक पेड फीचर बना देगा, यानी अगर आप अपने अकाउंट का पासवर्ड अपने किसी जानने वाले के साथ शेयर करते हैं, तो आपको इसके लिए अतिरिक्त भुगतान करना होगा।

Netflix password sharing

नेटफ्लिक्स ने कर दिया खेला 

अगर आपके पास नेटफ्लिक्स शो या मूवी देखने के लिए अकाउंट नहीं है तो भी आप अपने करीबी लोगों के अकाउंट का पासवर्ड लेकर उस शो को देख सकते हैं। हालांकि इसपर Netflix की नजर करीब से बनी रहती है, इसी कारण अगर आप आने वाले समय में ऐसा करते हैं तो इसके लिए आपको Netflix को ज्यादा पैसा देना होगा। यानि साफ तौर पर ये ही निकलकर सामने आ रहा है कि अगर आप Netflix के पासवर्ड को किसी के साथ शेयर कर रहे हैं तो इसके लिए आपको Netflix को ज्यादा पैसे देने होंगे। 

यह भी पढ़ें: Nothing Ear (2) के लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, मिलेगा ऐसा डिजाइन

कैसे काम करेगा Netflix का नया फीचर

नेटफ्लिक्स ने 'नेटफ्लिक्स प्रोफाइल ट्रांसफर' फीचर नाम से एक नए फीचर की घोषणा की है। इस फीचर से ओटीटी प्लेटफॉर्म पासवर्ड शेयरिंग को कंट्रोल करने की अनुमति देने वाला है। यह नया नियम 2023 से जारी किया जाएगा और पासवर्ड शेयर करने के लिए सब-अकॉउन्ट के निर्माण की आवश्यकता होगी, जिसमें पैसे खर्च होंगे।

कितनी देनी होगी कीमत

इसकी लागत कितनी होगी, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स और सूत्रों का कहना है कि पासवर्ड शेयरिंग की कीमत $3-$4 (लगभग 250-330 रुपये के बीच) हो सकती है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी और यह फीचर कब जारी किया जाएगा, यह अभी पता नहीं चला है।

यह भी पढ़ें: iPhone 13 Mini पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, Flipkart से खरीदें इतने सस्ते में

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo