Netflix यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी जल्द बंद कर रही बेसिक प्लान, अब क्या करेंगे यूजर्स?

Updated on 03-Jul-2024
HIGHLIGHTS

Netflix अपने मौजूदा सब्स्क्राइबर्स के लिए अपने सबसे सस्ते ऐड-फ्री टायर को समाप्त करने की योजना बना रहा है।

Netflix अब कुछ बेसिक प्लान यूजर्स से एक नया प्लान चुनने के लिए कह रहा है।

ज्यादातर कनाडा और UK में रहने वाले यूजर्स को यह प्रॉम्प्ट प्राप्त हो रहा है।

Netflix अपने मौजूदा सब्स्क्राइबर्स के लिए अपने सबसे सस्ते ऐड-फ्री टायर को समाप्त करने की योजना बना रहा है। जैसा कि रेडिट पर कई सारे पोस्ट्स में देखा गया है, Netflix अब कुछ बेसिक प्लान यूजर्स से Netflix के साथ सब्स्क्राइब्ड रहने के लिए एक नया प्लान चुनने के लिए कह रहा है।

अब इन प्लांस से करना होगा गुज़ारा

एक रेडिट यूजर को अपने नेटफ्लिक्स ऐप पर एक नोटिफिकेशन प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा हुआ था कि “नेटफ्लिक्स देखने का आपका आखिरी दिन 13 जुलाई है। देखते रहने के लिए एक नया प्लान चुनें।” जो यूजर्स बेसिक प्लान के लिए $11.99 / प्रतिमाह भुगतान कर रहे हैं उन्हें या तो $6.99 ऐड-सपोर्टेड टायर, $15.49 ऐड-फ्री टायर या फिर $22.99 ऐड-फ्री 4K प्रीमियम प्लान चुनना होगा।

यह भी पढ़ें: आज से केवल इन प्लांस के साथ Jio ऑफर कर रहा Unlimited 5G डेटा, चेक करें लिस्ट

Can’t finish Netflix subscription
byu/BritestBowlingBall inmildlyinfuriating

इन यूजर्स को मिला अलर्ट

रेडिट के इन पोस्ट्स को देखते हुए ऐसा लगता है कि ज्यादातर कनाडा और UK में रहने वाले यूजर्स को यह प्रॉम्प्ट प्राप्त हो रहा है, जो बेसिक टायर को खत्म करने के लिए Netflix के बेसिक प्लान को ट्रैक करता है। जनवरी में नेटफ्लिक्स ने घोषणा की थी कि यह इस साल की दूसरी छमाही में मौजूदा ग्राहकों के लिए इस टायर को हटा रहा है, जिसकी शुरुआत कनाडा और UK से होगी। स्ट्रीमर का प्राइसिंग पेज कनाडा और UK दोनों में यह कहता है कि “बेसिक प्लान को बंद कर दिया गया है” और इसीलिए “आप अपना प्लान कभी भी बदल सकते हैं।”

पिछले साल नेटफ्लिक्स ने US, Canada और UK में नए और वापस आने वाले सदस्यों के लिए अपने बेसिक प्लान को बंद कर दिया था। नेटफ्लिक्स ने अभी इस बारे में जानकारी नहीं दी है कि यह US में मौजूदा ग्राहकों के लिए बेसिक प्लान को कब खत्म करेगा।

यह भी पढ़ें: iQOO Z9 Lite 5G की इंडिया लॉन्च डेट कन्फर्म! देखें कैसे होंगे इस सस्ते फोन के स्पेक्स

ध्यान दें कि, हालांकि अब तक केवल Canada और UK में बेसिक ऐड-फ्री प्लान बंद होने की खबरें आ रही हैं, लेकिन काफी हद तक संभावना है कि इसे समय के साथ भारत में भी लागू किया जा सकता है।

कई दूसरे स्ट्रीमर्स की तरह नेटफ्लिक्स भी यूजर्स को अपने ऐड-सपोर्टेड प्लांस की तरफ धकेलने की कोशिश कर रहा है, जो मई तक 40 मिलियन से अधिक विकास कर चुके थे।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :