WhatsApp AI Assistant: अब WhatsApp पर मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब, Meta ने जोड़ा AI चैटबॉट सपोर्ट

WhatsApp AI Assistant: अब WhatsApp पर मिलेगा आपके हर सवाल का जवाब, Meta ने जोड़ा AI चैटबॉट सपोर्ट
HIGHLIGHTS

अफवाह आ रही है कि WhatsApp के एक बीटा वर्जन में AI असिस्टेंट को पेश किया जाएगा।

व्हाट्सएप AI असिस्टेंट ठीक मेटा AI असिस्टेंट की तरह काम करेगा।

इसके अलावा अब गूगल प्ले स्टोर पर टेस्टर्स के लिए व्हाट्सएप एंड्रॉइड 2.23.24.26 बीटा उपलब्ध है।

हाल ही में मेटा ने US में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक मेसेंजर के लिए AI Chatbot की घोषणा की थी। यह Düsseldorf, Germany में Connect 2023 इवेंट में हुआ था। अब, यह अफवाह आ रही है कि WhatsApp के एक बीटा वर्जन में AI असिस्टेंट को पेश किया जाएगा। इसका मतलब है कि व्हाट्सएप में Meta AI असिस्टेंट को टेस्ट किया जा रहा है।

WhatsApp AI Assistant कैसे काम करेगा?

व्हाट्सएप AI असिस्टेंट ठीक मेटा AI असिस्टेंट की तरह काम करेगा। यह किसी भी अन्य AI चैटबॉट जैसा होगा। जिन लोगों ने अब तक कोई भी AI चैटबॉट इस्तेमाल नहीं किया है, तो आपके सभी सवालों का जवाब देने के लिए मेटा व्हाट्सएप पर यह AI असिस्टेंट ला रहा है। 

यह भी पढ़ें: Redmi K70 Series के इस मॉडल की प्रोसेसर डिटेल्स लीक, मिलेगी 16GB RAM और 90W फास्ट चार्जिंग

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, AI असिस्टेंट की अलग चैट होगी। यह भी कहा जा रहा है कि यह ग्रुप चैट्स और वन-ऑन-वन चैट्स दोनों के लिए आ सकता है। बॉटम राइट कॉर्नर पर एक नए सरक्युलर बटन पर क्लिक करके आप AI असिस्टेंट पर पहुँच सकेंगे। यानि व्हाट्सएप AI असिस्टेंट को सर्च करना ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। 

इसके अलावा अब गूगल प्ले स्टोर पर टेस्टर्स के लिए व्हाट्सएप एंड्रॉइड 2.23.24.26 बीटा उपलब्ध है। अगर आप भी व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं तो आप एंड्रॉइड के लिए बीटा वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, iOS यूजर्स के लिए अभी यह आना बाकी है। 

यह भी पढ़ें: Top 5 Gaming Phones: Realme Narzo 60 से लेकर Redmi 12 तक 20 हजार के अंदर आने वाले Best Phones

अभी हम पुष्टि नहीं कर सकते कि व्हाट्सएप में यह AI चैटबॉट और क्या करेगा। क्योंकि, मेटा AI असिस्टेंट इससे काफी अडवांस है। मेटा AI असिस्टेंट LIama 2 से लैस है और यह टेक्स्ट-जनरेटिव इमेजेस बना सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo