Google Maps में जोड़ी गई मैसेज फंक्शनैलिटी, अब मैसेज भी भेज सकेंगे

Updated on 02-Jan-2019
HIGHLIGHTS

Google ने अपने Google Maps में मैसेज फंक्शनैलिटी को भी जोड़ दिया है, हालाँकि इस नए फीचर को दोस्तों और परिवार के लोगों को मैसेज भेजने के लिए पेश नहीं किया गया है, बल्कि इसका काम कुछ अनोखा ही है।

अपने एंड्राइड यूजर्स के लिए गूगल की ओर से उसके जाने माने गूगल मैप्स में नया मैसेज फीचर जोड़ दिया है। इसे लेकर एक रेडिट मेम्बर ने BGR के माध्यम से एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है। जो इस बारे में जानकारी दे रहा है। इस नए फीचर की अगर बात करें तो मैप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अब मैसेज टैब के माध्यम से IM कन्वर्सेशन और बिज़नेस कन्वर्सेशन कर सकते हैं। हालाँकि अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर कितनी कंपनियों को यह लाभ मिलने वाले है। हालाँकि अगर हम गूगल मैप्स के इस नए फीचर यानी मैसेज पर क्लिक करते हैं, तो एक नए पेज ओपन होता है, यहाँ आपको दिखाई देता है कि यूजर्स मैसेज पर क्लिक करके बिज़नेस आदि से कांटेक्ट कर सकते हैं। 

एंड्राइड यूजर्स के लिए पहले से ही कई मैसेजिंग एप्प बाजार में मौजूद है, और इसे देखते हुए इस नए फीचर को यानी गूगल मैप्स में मैसेज फीचर को एक इंस्टेंट मैसेजिंग टूल एक तौर पर पेश नहीं किया गया है, जिससे आप अपने परिवार के लोगों और अपने दोस्तों आदि को मैसेज कर सकते हैं। इस नए फीचर के लॉन्च किये जाने का कारण कुछ अलग है। इसे अप इस तौर पर देख सकते हैं कि इसके माध्यम से आप किसी स्टोर की जानकारी ले सकते हैं, यानी किसी लोकल बिज़नेस की जानकारी जिसके बारे में आसानी से वेबसाइट आदि से जानकारी नहीं मिलती है। इसके अलावा कभी कभी बिज़नेस आदि को कॉल करना अपने मोबाइल फोन से काफी मुश्किल भी होता है। 

इसका मतलब है कि यह नया फीचर आपके काफी काम आने वाला है, हालाँकि इसका इस्तेमाल कुछ अलग है लेकिन यह आपके काफी काम आ सकता है। 

वाया: 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :