मैसेजिंग ऐप लाइन ने लॉन्च किया अपना लाइट वर्ज़न

Updated on 27-Jul-2015
HIGHLIGHTS

फेसबुक के लाइट ऐप के बाद अब लाइन ने भी अपना लाइट वर्ज़न भारत में लॉन्च किया है, स्लो से स्लो नेट पर बढ़िया से चलेगा. खासतौर पर 2G इस्तेमाल करने वालों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है.

जापानी मोबाइल मैसेजिंग ऐप कंपनी लाइन ने भारत में अपना लाइट वर्ज़न लॉन्च किया है. इस सेवा को एंड्राइड डिवाइसों के लिए लॉन्च किया गया है, साथ ही सभी कि नज़र भारत के उभरते बाज़ार पर है. इससे पहले हमने देखा था कि फेसबुक ने अपने मैसेजिंग ऐप का लाइट वर्ज़न लॉन्च किया था और उसे काफी पसंद किया जा रहा है.

लाइन को इस्तेमाल करने वालों की संख्या लगभग 205 मिलियन प्रतिमाह है, लेकिन इसमें से आधे जापान, थाईलैंड और ताइवान में हैं. टेकक्रंच.कॉम के अनुसार, लाइन का यह लाइट ऐप केवल 1MB का ही है, और इसे भारत सही कई देशों में लॉन्च किया गया है. इन देशों में अल्जीरिया, कम्बोडिया, मिस्र मैक्सिको, पाकिस्तान, फिलीपींस, साउदी अरब, कोरिया और वियतनाम में लॉन्च किया गया है.

बता दें कि लाइन का यह लाइट वर्ज़न ऑडियो और विडियो सपोर्ट फीचर्स के साथ नहीं आ रहा है. इसके साथ ही इसमें टाइमलाइन फीचर को भी ड्राप किया गया है. केवल कुछ ख़ास फीचर्स ही इस लाइट ऐप में शामिल किये गए हैं जैसे तेक्स्टिंग, स्टीकर्स और इमेज शेयरिंग आदि. लाइन ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि वह भविष्य में कई नए फीचर जोड़ेगा. इसके साथ ही लाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अभी इसे आईओएस के लिए लॉन्च किये जाने की कोई योजना नहीं है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :