इंस्टाग्राम यूजर्स अब लाइव वीडियो में दोस्तों को कर सकते हैं इन्वाइट

Updated on 26-Oct-2017
HIGHLIGHTS

ये सुविधा एंड्रॉयड और iOS के लिए इंस्टाग्राम के वर्जन 20 के साथ उपलब्ध है

Instagram ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस ऐप के लिए एक नए फीचर की घोषणा की है, जो यूजर्स को अपने लाइव वीडियो में दोस्तों को लाने की अनुमति देता है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपनी स्क्रीन के निचले दाहिने हिस्से पर "न्यू" आइकन पर टैप करना होगा, और फिर ‘एड’ पर क्लिक कर उन लोगों को इन्वाइट कर सकते हैं, जो आपकी लाइव स्ट्रीम देख रहा हो. एक बार जब दूसरा यूजर जुड़ जाता है, तो वीडियो स्ट्रीम दो हिस्सो में विभाजित हो जाता है और नया यूजर एक हिस्से में दिखाई देता है.

यूजर्स को अपने लाइव वीडियो स्ट्रीम के दौरान और एड किये गए व्यक्ति को कभी भी हटाने का विकल्प होता है, साथ ही लाइव स्ट्रीम में शामिल होने वाले यूजर्स भी जब चाहें तब लाइव से हट सकते हैं. वीडियो खत्म होने के बाद आपके पास लाइव वीडियो स्टोरी शेयर करने का या वीडियो डिस्कार्ड करने का ऑप्शन रहता है.

Instagram ऐप में अब स्टोरीज़ बार में दो सर्कल स्टैक्ड दिखते हैं. जब कभी आपके कोई दोस्त किसी गेस्ट के साथ लाइव पर जाते हैं, तो यूजर्स इस पर टैप कर लाइव वीडियो देख सकते हैं, कमेंट कर सकते है. ये नई सुविधा इंस्टाग्राम 20 वर्जन पर एंड्रॉयड और आईओएस के लिए उपलब्ध है.

कंपनी ने हाल ही में यह घोषणा भी की थी कि यूजर्स अब अपने मल्टी-फोटो पोस्टों में पोर्ट्रेट और लैंडस्केप दोनों तरह की तस्वीरें एड कर सकते हैं. पहले यूजर्स सिर्फ स्क्वॉयर एस्पेक्ट रशिओ वाले इमेज ही पोस्ट कर सकते थे. हालांकि, यूजर्स को एक लैंडस्केप एल्बम या पोर्ट्रेट एल्बम बनाने के बीच चयन करना होगा. हर एल्बम में तस्वीरों की संख्या अभी भी 10 तक सीमित है.

फ्लिपकार्ट आज इन स्मार्टफोंस पर दे रहा है खास ऑफर्स

Connect On :