Jio Finance App: जियो ने बढ़ा दी PhonePe-Paytm की मुश्किलें, लॉन्च कर दिया UPI पेमेंट और ये काम करने वाला शानदार एप

Updated on 11-Jun-2024

Mukesh Ambani की Jio की ओर से एक नए क्षेत्र में कदम के साथ ही कंपनी ने एक नए Finance App को लॉन्च कर दिया है, इस एप के माध्यम से UPI पेमेंट के साथ साथ Loan लेनदेन का भी काम हो सकेगा। इसके अलावा इस एप के लॉन्च होने के साथ ही PhonePe और Paytm आदि की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

इस एप को JioFinance App के तौर पर पेश किया गया है, इसे Jio के ही लेटेस्ट वेंचर Jio Financial Services (JFS) की ओर से पेश किया गया है, हालांकि इस समय यह JioFinance App Beta वर्ज़न में ही है। इस एप के माध्यम से जैसे मैंने आपसे पहले भी कहा है कि Financial और Digital banking Services की एक बड़ी रेंज मिलने वाली है, इसमें UPI Payments भी शामिल होंगी।

इस समय Beta Phase में है JioFinance App

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस समय यह एप Google Play Store पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है, हालांकि अभी के लिए बीटा फेज में है, आने वाले समय में इसे आम जनता यानि देश की सम्पूर्ण जनसंख्या के लिए उपलब्ध करा दिया जाने वाला है।

बीटा वर्जन से सभी प्रकार से टेस्टिंग के बाद ही यह होने वाला है, इसका मतलब है कि इस एप का इस समय कुछ इंतज़ार करना पड़ सकता है। यह आप मुख्य रूप से इस समय बाजार में मौजूद की प्लेटफॉर्म जैसे Google Pay, PhonePe और Paytm आदि को कड़ी टक्कर देने के लिए ही निर्मित किया जा रहा है।

JioFinance App में क्या क्या सेवाएँ मिलने वाली हैं?

यहाँ आपको बता देते है कि JioFinance App में आपको कई फीचर आदि मिलने वाले हैं, जैसे आपको इंसटेंट अकाउंट ओपन कर सकते हैं, Jio Payments Bank Account के साथ आप अपनी बैंकिंग नीड्स को स्ट्रीमलाइन कर सकते हैं।

इसके अलावा इस एप की मदद से आप सभी प्रकार की बैंकिंग सेवाओं तक एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं, इतना ही नहीं आपको इस एप में UPI Payment की सुविधा भी मिलने वली है। इसके अलावा एप में आपको सभी प्रकार के बिल सेटलमेंट और इन्श्योरेन्स अड्वाइज़री सेवाएँ से जुड़ी सुविधा भी मिलने वाली है। यह वह सभी सेवाएँ हैं जो आप अभी तक PhonePe और Paytm जैसे एप आदि में देखते हैं आए हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :