JioFinance ऐप लॉन्च, Paytm-PhonePe को मिलेगी टक्कर? मिलेगी UPI समेत ये सर्विस

JioFinance ऐप लॉन्च, Paytm-PhonePe को मिलेगी टक्कर? मिलेगी UPI समेत ये सर्विस
HIGHLIGHTS

JioFinance को ऐप स्टोर से किया जा सकता डाउनलोड

JioFinance से कर सकेंगे UPI पेमेंट

ऐप से ले सकेंगे इंस्टैंट लोन और बीमा

Jio फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने अब Paytm और GPay जैसे ऐप्स को टक्कर देने की तैयारी कर ली है. कंपनी ने अपना नया ऐप JioFinance लॉन्च कर दिया है. Jio Financial Services Limited (JFSL) ने भारत में डिजिटल वित्तीय सेवाओं को सेफ और आसान बनाने के लिए इस ऐप को लॉन्च किया है.

कंपनी का दावा है कि इस ऐप से बीमा योजनाएं, इंस्टैंट लोन, UPI भुगतान, डिजिटल बैंकिंग और बहुत कुछ यूजर्स को मिलेगा. कंपनी ने इस ऐप को डिजिटल-फ़र्स्ट वित्तीय सेवाओं के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में पेश किया है.

JioFinance ऐप भारत मे डाउनलोड के लिए उपलब्ध

JioFinance ऐप को भारत में MyJio, App Store और Google Play Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिया है. कंपनी ने बताया कि बीटा लॉन्च के बाद इसमें लोन को लेकर कई सर्विसेज ऐड की गई.

कंपनी ने अनुसार, म्यूचुअल फंड पर लोन, होम लोन और प्रॉपर्टी के बदले लोन समेत कई फाइनेंशियल प्रोडक्ट को इसमें ऐड किया गया है. इन लोन को काफी कम ब्याज दर पर उपलब्ध करवाया जाएगा. जिससे कस्टमर्स की काफी बचत होगी.

कर सकेंगे UPI पेमेंट

इसके अलावा ऐप को यूजर्स अपने बैंक अकाउंट से लिंक भी कर सकते हैं. इसके बाद वह फिजिकल स्टोर पर QR कोड स्कैन करके UPI भुगतान कर सकते हैं. यह ऐप अन्य पेमेंट सर्विस देने वाले ऐप्स जैसे फीचर देता है.

यानी यूजर्स इससे यूटिलिटी बिल का भुगतान, मोबाइल फ़ोन रिचार्ज, FASTag, और क्रेडिट कार्ड भुगतान कर सकते हैं. कंपनी ने यह भी बताया है कि जियो पेमेंट बैंक लिमिटेड यानी (JPBL) का डिजिटल सेविंग अकाउंट भी केवल 5 मिनट में खोला जा सकता है. हालांकि, इसके लिए यूजर्स को बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की जरूरत पड़ेगी.

JioFinance ऐप यूजर्स को अपने सभी बैंक अकाउंट और म्यूचुअल फंड निवेश को एक जगह देखने की भी सुविधा देता है. इसससे उनके पैसे का प्रबंधन काफी आसान हो जाता है. इसके अलावा ये ऐप 24 अलग-अलग बीमा योजनाएं भी पेश करता है, जिसमें लाइफ़, हेल्थ, टू-व्हीलर और मोटर बीमा शामिल है. इन्हें ऑनलाइन एक्सेस किया जा सकता है.

आपको बता दें कि JioFinance ऐप Jio Financial Services डिवीज़न का हिस्सा है, जो अगस्त 2023 में रिलायंस से अलग कंपनी बन गई.

ये भी पढ़ें: YouTube के Ads देखने में कंपनी कर रही बदलाव, क्या हटा दिया जाएगा ‘Skip’ बटन? जानें सबकुछ

Sudhanshu Shubham

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo