इक्सिगो ट्रेन्स एप पर कम इंटरनेट स्पीड में भी देखें आइपीएल लाइव स्कोर

Updated on 25-Apr-2018
By
HIGHLIGHTS

प्रमुख ट्रैवेल मार्केटप्लेस इक्सिगो द्वारा संचालित एक सर्वेक्षण में खुलासा हुआ है कि आईपीएल के प्रशंसक 95 प्रतिशत लोगों में से 93 प्रतिशत लोग यात्रा के दौरान मैच का स्कोर देखते हैं।

प्रमुख ट्रैवेल मार्केटप्लेस इक्सिगो द्वारा संचालित एक सर्वेक्षण में खुलासा हुआ है कि आईपीएल के प्रशंसक 95 प्रतिशत लोगों में से 93 प्रतिशत लोग यात्रा के दौरान मैच का स्कोर देखते हैं। ट्रेन अथवा सड़क से यात्रा करने के दौरान नेटवर्क कनेक्शन और इंटरनेट स्पीड चिंता का एक प्रमुख विषय है और इस वजह से 83 प्रतिशत लोगों का मानना है कि ऐसे ट्रैवेल एप का होना वरदान की तरह होगा। इससे इंटरनेट की स्पीड कम होने के बावजूद मैच के लाइव स्कोर देखे जा सकते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए इक्सिगो ने नेटवर्क धीमा होने के बावजूद बिना किसी परेशानी के काम करने की अपनी योग्यता का लाभ उठाया है। इसने इक्सिगो ट्रेन्स एप की होम स्क्रीन पर एक आइपीएल स्कोरकार्ड को भी जोड़ा है। इसकी मदद से यात्री सफर के दौरान भी अब लाइव स्कोर का पता लगा सकते हैं। 

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इक्सिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक रजनीश कुमार ने कहा, "इक्सिगो में हमारा उद्देश्य यात्रियों को परेशान करने वाली समस्याओं का निरंतर समाधान करना है। हमें लगता है कि सफर के दौरान भी हमारे यात्रियों को उनके पसंदीदा खेल का आनंद उठाने में मदद करना काफी अच्छा होगा।"

यह जानना भी दिलचस्प है कि लगभग 46 प्रतिशत क्रिकेट प्रशंसक अपनी पसंदीदा टीम को खेलते हुए देखने के लिए दूसरे शहर की यात्रा करते हैं और 57 प्रतिशत भारतीय एक ऐसी टीम का समर्थन करते हैं, जो उनकी गृहनगर की नहीं है। 

इस मामले में चेन्नई सबसे पसंदीदा टीम और ईडन गार्डन्स सबसे मशहूर क्रिकेट स्टेडियम साबित हुआ है। यह सर्वेक्षण देश भर में 2000 से अधिक क्रिकेट प्रेमियों के बीच किया गया।

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By