जल्द Instagram यूज़र्स अपने डाटा को कर पाएँगे डाउनलोड

जल्द Instagram यूज़र्स अपने डाटा को कर पाएँगे डाउनलोड
HIGHLIGHTS

आप जल्द ही Instagram पर अपने द्वारा शेयर किए गए डाटा की कॉपी डाउनलोड कर पाएँगे, जिसमें तस्वीरें, वीडियो और मैसेजेस शामिल हैं।

Instagram अपना डाटा प्रोटेबिलिटी टूल बना रहा है जिसके ज़रिए यूज़र्स Instagram पर अपने द्वारा शेयर किए गए किसी भी डाटा की कॉपी को डाउनलोड कर सकते हैं। यह Facebook के डाउनलोड योर इनफार्मेशन टूल की तरह काम करेगा। Instagram ने खुद इस बात की पुष्टि की है।

इस टूल के ज़रुए यूज़र्स जान सकते हिं कि उनका कितना डाटा इस प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद है। यूज़र्स द्वारा रिक्वेस्ट किए जाने पर कंपनियों को डाटा डिलीट करना होगा। Instagram ने The Verge को बताया कि, “हम एक नया डाटा पोर्टेबिलिटी टूल तैयार कर रहे हैं। आप जल्द ही Instagram पर अपने द्वारा शेयर किए गए डाटा की कॉपी डाउनलोड कर पाएँगे, जिसमें तस्वीरें, वीडियो और मैसेजेस शामिल हैं।

Paytm मॉल पर इन ब्लूटूथ स्पीकर्स पर मिल रहे हैं अच्छे डिस्काउंट ऑफर्स

Facebook पर यूज़र्स के प्राइवेट डाटा लीक होने के बाद Facebook के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क ज़करबर्ग ने कहा है कि रूस में 'हथियारों की होड़' का ऑनलाइन प्रचार हो रहा है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि भारत सहित कहीं भी चुनाव में हस्तक्षेप न हो सके। ज़करबर्ग ने अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष पांच घंटे की पेशी के दौरान यह बात कही। 44 सीनेटरों के मंडल के समक्ष उन्होंने गवाही दी, "इस समय मुझे सबसे ज्यादा इस बात की परवाह है कि दुनिया भर में 2018 में होने वाले चुनाव में कोई हस्तक्षेप न हो।"

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, "अभी रूस में ऐसे लोग हैं, जिनका काम दुनियाभर के चुनावों में दखलंदाजी करना है, जिससे यह एक ऑनलाइन युद्ध में बदलता जा रहा है।" ज़करबर्ग (33) दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपतियों में से एक हैं। सीनेटर मंडल के बाद उन्हें सदन मंडल के समक्ष भी गवाही देनी है। ज़करबर्ग ने कहा है कि Facebook यह सुनिश्चित करेगा कि भारत या किसी अन्य स्थान पर उसका दुरुपयोग न हो।

Via

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo