जल्द ही Instagram में जुड़ने वाले हैं चौंका देने वाले 5 लेटेस्ट फीचर, यहाँ देखें सब के सब

Updated on 10-Feb-2022
HIGHLIGHTS

इंस्टा रील्स के आने के बाद इंस्टाग्राम की लोकप्रियता दूसरे स्तर पर पहुंच गई है

इंस्टाग्राम कंटेंट क्रिएटर्स को ध्यान में रखते हुए पेड सब्सक्रिप्शन फीचर लाने जा रहा है

इस बार यूजर्स को जनरल फीड के अलावा क्रोनोलॉजिकल फीड का विकल्प मिलेगा

फेसबुक यानि मेटा कंपनी का एक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Imstagram) इस समय काफी लोकप्रिय हो गया है। शुरुआत में इंस्टाग्राम (Imstagram) सिर्फ टॉप क्लास लोगों के लिए था, लेकिन धीरे-धीरे लगभग सभी वर्ग के लोगों ने इस फोटो सेंट्रिक प्लेटफॉर्म को अपना लिया है। पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न दिलचस्प विशेषताओं को जोड़ते हुए, इसके उपयोगकर्ताओं में भी काफी वृद्धि हुई है। खासकर इंस्टा रील्स के बाद से इंस्टाग्राम (Imstagram) की लोकप्रियता दूसरे स्तर पर पहुंच गई है। इंस्टाग्राम (Imstagram) इस साल भी कुछ अच्छे फीचर लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में 5 दिलचस्प फीचर जोड़े जाएंगे। यहाँ जानें कौन से होंगे ये 5 नए फीचर!

Paid Subscription

इंस्टाग्राम (Imstagram) एक फ्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। यूजर्स को यहां किसी भी कंटेंट को देखने के लिए कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। लेकिन इस बार पेड सब्सक्रिप्शन फीचर इंस्टाग्राम (Imstagram) कंटेंट क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर आ रहा है। इसके जरिए क्रिएटर्स को काफी ज्यादा कमाई होगी। सुनने में आया है कि सब्सक्रिप्शन अलग-अलग रेंज के प्लान में आएंगे। उपयोगकर्ताओं के पास एक छोटे से शुल्क के लिए रचनाकारों की विशेष सामग्री को देखने का अवसर होगा।

यह भी पढ़ें: BSNL के ये सस्ते प्लान Airtel, Reliance Jio और Vi को भी दे रहे हैं कड़ी टक्कर, जानें बेनिफिट्स

Chronological Order

इंस्टाग्राम (Imstagram) के हेड एडम मोसेरी ने बताया कि इस साल इंस्टाग्राम (Imstagram) फीड में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। यूजर्स को जनरल फीड के अलावा क्रोनोलॉजिकल फीड के विकल्प भी मिलेंगे। नए वर्जन में होम, फेवरेट और फॉलो तीन फीचर होंगे। होम उस सामग्री का प्रकार दिखाएगा जिसे उपयोगकर्ता देखना पसंद करते हैं। 

Feed Post Rearrange

इंस्टा यूजर्स ने बार-बार इंस्टाग्राम (Imstagram) के साथ एक समस्या की बात कही है। समस्या उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों को फिर से व्यवस्थित करने में सक्षम नहीं है। पिछली पोस्ट बहुत पीछे चली जाती है, अपडेटेड पोस्ट ही सबसे आगे रहती है। इंस्टाग्राम (Imstagram) डेवलपर्स इस समस्या को हल करने में सक्षम हैं। अब से यूजर्स अपनी मर्जी से अपने फीड को कंट्रोल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: क्वाड रियर कैमरा और 90Hz डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुए Redmi Note 11 और Redmi Note 11S

3D Avatar

इंस्टाग्राम (Imstagram) स्टोरीज सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक है। फीचर में समय-समय पर नए फीचर जोड़े जाते हैं। इस बार यूजर्स को 3डी अवतार मिलने वाला है। लोग अपनी इच्छानुसार 3डी अवतार बना सकते हैं। मेटा के मुताबिक, फेसबुक जल्द ही मेटावर्स बन जाएगा। इसलिए 3डी अवतार फीचर भी इंस्टाग्राम (Imstagram) पर आ रहा है। पहले तो अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको जैसे देशों के लोग इसका इस्तेमाल कर पाएंगे, फिर दुनिया भर के लोगों को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।

Profile Embed

फिलहाल इंस्टाग्राम (Imstagram) पर पोस्ट एम्बेड की जा सकती है, लेकिन प्रोफाइल को एम्बेड नहीं किया जा सकता। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को इस साल प्रोफाइल एम्बेड करने का मौका मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: इस हफ्ते Netflix, Prime Video और MX Player पर आ रही हैं ये फिल्में और वेब सीरीज़

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :