इन्स्टाग्राम स्टोरी फीचर अब मोबाइल वेब के लिए हुआ उपलब्ध

Updated on 05-Sep-2017
HIGHLIGHTS

यह अपडेट आने वाले हफ़्तों में सभी यूज़र्स तक पहुँच जाएगा और यूज़र्स आने वाले महीनों में मोबाइल वेब के माध्यम से भी अपनी स्टोरीज़ पोस्ट कर पाएँगें.

इन्स्टाग्राम जल्द ही वेब के लिए स्टोरी फीचर लाने वाला है. कंपनी ने यह भी बताया कि अब यूज़र्स मोबाइल वेब और डेस्कटॉप साईट से भी स्टोरीज़ देख पाएँगें. 

यह स्टोरीज़ फीड के टॉप पर दिखेंगी, इन्हें देखने के लिए एक स्टोरी पर टैप करके अन्य स्टोरीज़ को भी देखा जा सकेगा. किसी स्टोरी को छोड़ने या पीछे जाने के लिए यूज़र्स राइट या लेफ्ट एरो पर टैप कर सकते हैं. यह अपडेट आने वाले हफ़्तों में सभी तक पहुँच जाएगा और यूज़र्स आने वाले महीनों में मोबाइल वेब के माध्यम से भी अपनी स्टोरीज़ पोस्ट कर पाएँगें. 

इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ ने लॉन्च से अब तक काफी कामयाबी हासिल की है. कंपनी के अनुसार, प्रतिदिन इन्स्टाग्राम यूज़र्स की संख्या 700 मिलियन वर्ल्डवाइड और 250 मिलियन एक्टिव यूज़र्स है. इन्स्टाग्राम ने अभी तक 20 नए फीचर्स शामिल किए हैं जैसे, बूमरंग्स राइट इन दा स्टोरी, स्टीकर, फेस फ़िल्टर, एबिलिटी टू मेंशन और अन्य अकाउंट को लिंक करना आदि.

कंपनी ने यह भी बताया है कि, अन्य यूज़र्स के मुकाबले टीन एजर्स प्रतिदिन 4 गुना स्टोरीज़ कंस्यूम करते हैं और 6 गुना स्टोरीज़ प्रोड्यूस करते हैं. Boomerangs फीचर स्टोरीज़ में सबसे अधिक प्रसिद्ध फीचर है. इस फीचर को लॉन्च से अब तक 1,364,663,130 बार इस्तेमाल किया गया है. 

Flipkart पर आज के बहतरीन ऑफर

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :