इन्स्टाग्राम पर अब अपलोड कर पाएंगे 1 मिनट का विडियो

इन्स्टाग्राम पर अब अपलोड कर पाएंगे 1 मिनट का विडियो
HIGHLIGHTS

कंपनी का कहना है कि बहुत से ऐसे यूजर्स हैं जो कि थोड़ी लंबी वीडियो लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं, इसलिए इस फीचर को लाने का फैसला किया गया है.

इन्स्टाग्राम इनदिनों एक बहुत ही लोकप्रिय ऐप बन गया है. लेकिन इस ऐप पर अभी तक सिर्फ छोटे विडियो ही अपलोड किया जा सकते हैं, इन छोटे विडियो की समय सीमा सिर्फ 15 सेकेंड की ही होती है. लेकिन अब इन्स्टाग्राम ने इस समय सीमा को बढ़ाने का निर्णय किया है.

आपको बता दें कि, अब इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए वीडियो की समय सीमा को बढ़ाकर का 15 सेकेंड से 60 सेकेंड कर दिया है. इस फीचर का फ़ायदा लोग ले सकते हैं,अब लोग इंस्टाग्राम पर पूरे एक मिनट का वीडियो अपलोड कर पाएंगे. इस फीचर का लाभ उठाने के लिए पहले आपको अपना इंस्टाग्राम अपडेट करना होगा जिसके लिए आपको नोटिफिकेशन मिलेगा. नोटिफिकेशन प्राप्त न होने पर आप एप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर भी इसे अपडेट कर सकते हैं. इंस्टाग्राम ने ये जानकारी अपने ऑफिसियल ब्लॉग पर दी है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Lenovo Vibe K5 Plus Unboxing in Hindi Video

इस ब्लॉग में बताया गया है कि, पिछले 6 महीनों में इंस्टाग्राम वीडियो देखने वाले की संख्या 40 प्रतिशत बढ़ी है. कंपनी का कहना है कि बहुत से ऐसे यूजर्स हैं जो कि थोड़ी लंबी वीडियो लोगों के साथ शेयर करना चाहते हैं, इसलिए इस फीचर को लाने का फैसला किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, 60 सेकेंड वीडियो की सुविधा iOS और एंड्राइड पर अब से ही शुरू है. iOS पर इस अपडेट में कई उपयोगी टूल्स भी उपलब्ध होंगे. जिसमें कैमरा रोल के द्वारा मल्टीपल क्लिप का उपयोग कर वीडियो बनाने की सुविधा उपलब्ध है.

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी A9 प्रो स्मार्टफ़ोन पेश, 4GB रैम से लैस

इसे भी देखें: जियोनी P5 मिनी स्मार्टफ़ोन पेश, 5 मेगापिक्सल रियर कैमरे से लैस

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo