मेटा के प्रवक्ता ने टेकक्रंच को बताया, "अब, आप 15 सेकंड की क्लिप में स्वचालित रूप से कटने के बजाय 60 सेकंड तक लगातार स्टोरीज चला और बना पाएंगे।"
प्रवक्ता ने कहा, "हम हमेशा स्टोरीज के अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं।"
दर्शकों को अब लंबे वीडियो को देखने के लिए लगातार टैप नहीं करना पड़ेगा, जिसे वे वास्तव में देखना नहीं चाहते हैं।
इसके अलावा, लंबे समय तक निर्बाध कहानियां पोस्ट करने की क्षमता कहानियों और रील्स के बीच की रेखाओं को कुछ हद तक धुंधला कर देती है, क्योंकि अब आपके पास 60-सेकंड का वीडियो पोस्ट करने के लिए दो विकल्प हैं।
जून में, इंस्टाग्राम ने पिछले 60 सेकंड की सीमा से ऊपर, 90 सेकंड तक लंबी रील्स के लिए समर्थन जोड़ा।
मेटा के स्वामित्व वाला फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम एक नए स्टोरीज लेआउट का भी परीक्षण कर रहा है जो अत्यधिक पोस्ट छुपाता है।
उपयोगकर्ता वर्तमान में एक बार में 100 कहानियां पोस्ट कर सकते हैं। हालांकि बदलाव के बावजूद यह नंबर वही रहना चाहिए, जिन यूजर्स को अपडेट मिला है, उन्हें बाकी स्टोरीज देखने के लिए 'शो ऑल' बटन पर टैप करना होगा।