Instagram DM अब वेब के लिए भी उपलब्ध, कैसे करें इस्तेमाल?

Instagram DM अब वेब के लिए भी उपलब्ध, कैसे करें इस्तेमाल?
HIGHLIGHTS

Instagram ने इस ऑप्शन को ग्लोबली रोलआउट कर दिया है

इसका मतलब है कि जल्द ही Instagram Web यूजर्स को DM का ऑप्शन मिलने वाला है

इंस्टाग्राम की डायरेक्ट मैसेज (डीएम) सेवा हाल के दिनों में इसकी सबसे सफल विशेषताओं में से एक रही है। आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले लोगों से बात करने के लिए एक प्लेटफ़ॉर्म के अलावा (और जिन्हें आप नहीं करते हैं) ने बदल दिया कि इंस्टाग्राम ने कई तरीकों से कैसे कार्य किया। हालाँकि, फ़ंक्शन केवल मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध इंस्टाग्राम के लिए आवेदन से सुलभ था। अब, फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने एक नई सुविधा शुरू की है, जहां लोग अपने वेब ब्राउज़र से सीधे संदेश भेज सकते हैं।

फोटो-शेयरिंग सेवा पहले से ही जनवरी 2020 से उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के साथ वेब-आधारित डीएम का परीक्षण कर रही थी। अब आप डेस्कटॉप पर Instagram डायरेक्ट संदेश प्राप्त कर सकते हैं और भेज सकते हैं, चाहे आप दुनिया में कहीं भी हों, कंपनी ने ट्विटर पर पोस्ट करके इस बारे में जानकारी दी है।

  • वेब पर कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं Instagram DM?
  • वेब पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लॉग इन करने के लिए किसी भी वेब ब्राउजर का उपयोग करें
  • डायरेक्ट मैसेजिंग सेक्शन टॉप राईट कॉर्नर पर पाया जा सकता है, जहां आप इसे मोबाइल ऐप में पाएंगे
  • अब आप आसानी से मैसेज अकाउंट पर टैप करके अन्य इंस्टाग्राम अकाउंट को मैसेज कर सकते हैं, ध्यान दें कि आप स्मार्टफोन ऐप के समान ही, डेस्कटॉप सूचनाओं को भी उत्तरों पर सचेत रहने में सक्षम कर सकते हैं

परीक्षण शुरू होने के बाद से, इंस्टाग्राम ने सेवा पर छोटे अपडेट किए हैं ताकि इसे ऐप-आधारित प्रत्यक्ष संदेश की तरह बनाया जा सके। इसमें इमोजी कीबोर्ड और फोटो और वीडियो के लिए एक गैलरी दृश्य जोड़ना शामिल है, जैसा कि द वर्ज द्वारा रिपोर्ट किया गया है। वेब डायरेक्ट संदेश उन लोगों के लिए सुविधाजनक है जो हर समय इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं। यहां तक कि इसमें पत्रकार, सोशल मीडिया के प्रभावशाली और प्रबंधक भी शामिल हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि "निजी संदेश, समूह और कहानियां" "ऑनलाइन संचार के तीन सबसे तेजी से बढ़ने वाले क्षेत्र" थे।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo