Instagram जल्द ही लॉन्च कर सकता है एक शॉपिंग ऐप

Instagram जल्द ही लॉन्च कर सकता है एक शॉपिंग ऐप
HIGHLIGHTS

Instagram क्रिएटर्स के द्वारा आप IG Shopping App से प्रोडक्ट्स और मर्चेनडायस आदि को खरीद सकने में सक्षम होंगे। फेसबुक की एक बड़ी ई-कॉमर्स स्ट्रेटेजी की तरफ यह एक बड़ा कदम हो सकता है।

Instagram ने फेसबुक की तुलना में जल्दी से एक बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तरह अपने आप को स्थापित कर लिया है। इस समय Instagram पर लगभग 1 बिलियन यूजर्स फोटो और विडियो आदि को इस प्लेटफार्म से शेयर करते हैं। Instagram की एक ख़ास बात इसका क्रिएटर्स एडवरटाइजिंग मर्चेनडायस और प्रोडक्ट्स हैं। यहाँ आप मेकअप से लेकर कपड़े, इसके अलावा स्मार्टफोंस से मनुष्य के इस्तेमाल वाले कई अन्य प्रोडक्ट्स के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं, इसके अलावा मनुष्यों से जुड़ी जानकारी भी आपको इसके माध्यम से मिलती है। 

इसके कारण ही आज Instagram बिज़नेस आदि के लिए उनके प्रोडक्ट्स को सेल करके पर एक बड़ा प्लेटफार्म बन गया है। अभी इस समय Instagram के माध्यम से बिज़नेस आदि अपने प्रोडक्ट्स को एक पोस्ट्स के माध्यम से रिझाते हैं, जिसके बाद वह उनकी साइट्स पर चले जाते हैं। हालाँकि अब इस प्लेटफार्म पर शॉपिंग की टेस्टिंग भी चल रही है। इसके माध्यम से क्या होने वाला है इसके बारे में तो आप अंदाज़ा लगा ही सकते हैं। एक अच्छे उदाहरण की बात करें तो US में अभी हाल ही में लॉन्च किये गए Payments Feature के माध्यम से यूजर्स से लेन–देन करना भी शुरू कर दिया है। 

इसे देखते हुए ऐसा भी कहा जा सकता है कि Facebook, Instagram की बढ़ती मांग को पहचान गया है, और इसके माध्यम से यह कुछ एक्स्ट्रा रेवेन्यु की उम्मीद कर रहा है। अगर हम The verge की एक रिपोर्ट की मानें तो आपको बता देते हैं कि ऐसा सामने आ रहा है कि फेसबुक, Instagram के लिए एक डेडिकेटेड शॉपिंग ऐप पर काम कर रहा है। इसके माध्यम से आप सीधे ही Instagram के माध्यम से खरीददारी कर सकते हैं।

आपको इस ऐप के आने के बाद किसी पोस्ट से किसी साईट पर जान एकी जरूरत नहीं होगी। जी हाँ, यह बात सच है आने वाले समय में Instagram का अपना एक मार्किटप्लेस होने वाला है, जिसे ‘IG Shopping’ नाम दिया जा सकता है। यहाँ खरीददार और सेलर के बीच बिज़नेस होगा। हालाँकि अभी इस समय इस बारे में कोई भी पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर इस ऐप को कब तक लॉन्च किया जाएगा।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo