घंटों बंद रहने के बाद एक बार फिर से शुरू हुआ Instagram, देखें किस कारण हुआ था बंद

घंटों बंद रहने के बाद एक बार फिर से शुरू हुआ Instagram, देखें किस कारण हुआ था बंद
HIGHLIGHTS

दुनिया भर में कई आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लॉगिन को प्रभावित करने के दो घंटे बाद, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कहा है कि यह अब ऑनलाइन वापस आ गया है।

आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, गुरुवार की देर रात करीब 34,000 यूजर्स ने प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में परेशानी की बात कही।

दुनिया भर में कई आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लॉगिन को प्रभावित करने के दो घंटे बाद, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कहा है कि यह अब ऑनलाइन वापस आ गया है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, गुरुवार की देर रात करीब 34,000 यूजर्स ने प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में परेशानी की बात कही।

यह भी पढ़ें: प्राइम मेम्बर्स के लिए शुरू हुई Great Indian Festival Sale, 5,760 रुपये में खरीदें नया फोन

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा, "और हम वापस आ गए हैं! हमने आज की समस्या का समाधान कर दिया है और किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।"

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने बताया कि उसे पता चला कि 'कुछ लोगों को इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।'

instagram down

इसने पहले कहा था, "हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी असुविधा के लिए खेद है, थोड़ा इंतजार करें।"

ऐप क्रैश के लिए इंस्टाग्राम आउटेज रिपोर्ट 65 प्रतिशत, सर्वर कनेक्शन के लिए 24 प्रतिशत और लॉगिन से संबंधित मुद्दों के लिए 11 प्रतिशत थी। अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, एशिया और यूरोप के उपयोगकर्ता प्रमुख रूप से प्रभावित हुए।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival 2022: Samsung Galaxy Smartphones पर मिलेंगे अनसुने धमाका ऑफर

इस बीच, कई उपयोगकर्ताओं ने हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन के तहत घटना की शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। एक यूजर ने ट्वीट किया, "मैं अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर सकता, कृपया मदद करें।"

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo