इंस्टाग्राम सोशल मीडिया चैनल में सबसे आगे

Updated on 27-Mar-2018
By
HIGHLIGHTS

सोशल मीडिया पर प्रभाव रखनेवाले देश के 80 फीसदी लोगों का कहना है कि साल 2018 में इस्टाग्राम सबसे तेजी से आगे बढ़ेगी और ट्विटर और फेसबुक को पीछे छोड़ देगी।

सोशल मीडिया पर प्रभाव रखनेवाले देश के 80 फीसदी लोगों का कहना है कि साल 2018 में इस्टाग्राम सबसे तेजी से आगे बढ़ेगी और ट्विटर और फेसबुक को पीछे छोड़ देगी। सोमवार को जारी इंडिया इंफ्लुएंस रपट 2018 में यह जानकारी दी गई है।

इस रपट में कहा गया है कि इंस्टाग्राम और यूट्यूब सबसे तेजी से बढ़ते मीडिया के रूप में उभर रहे हैं। इस सर्वेक्षण के नतीजों से पता चलता है कि देश के प्रभावशाली लोग अपने विचारों, शौक और उपभोग प्राथमिकताओं को विभिन्न सोशल चैनलों पर साझा करते हैं।

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

इस प्रचलन के अलावा ब्रांड भी प्रभावशाली लोगों के माध्यम से अपनी प्रभावकारिता को बढ़ाते हैं। सोशल मीडिया पर प्रभावशाली लोगों का एक बड़ा तबका मुख्यत: संबंधित क्षेत्रों में अपना प्रभाव बढ़ाना चाहते हैं और विचारशील नेता के रूप में पहचाना जाना पसंद करते हैं। 

सर्वेक्षण से पता चला है कि साल 2018 में इंस्टाग्राम के बढ़ने की दर 80 फीसदी होगी, जबकि ट्विटर की 56 फीसदी, फेसबुक की 52 फीसदी, यूट्यूब की 46 फीसदी और वाट्स एप की 32 फीसदी की होगी। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

जेफमो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इरफान खान ने बताया, "सोशल मीडिया का माध्यम साल 2018 में लगातार आगे बढ़ता रहेगा। चाहे वह यूट्यूब के ब्यूटी ब्लॉगर द्वारा टिप साझा करना हो या ब्रांड आधारित वीडियो कैंपेन हो, यह माध्यम प्रभावशाली विपणन पर हावी रहेगा।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By