अब इन्स्टाग्राम पर स्टोरीज़ में ऐड कर सकते हैं साउंडट्रैक

अब इन्स्टाग्राम पर स्टोरीज़ में ऐड कर सकते हैं साउंडट्रैक
HIGHLIGHTS

पहले इन्स्टाग्राम यूज़र्स फोन में सेव गानों को ही स्टोरीज़ में ऐड कर सकते थे लेकिन अब इस नए फीचर के ज़रिए यूज़र्स इन्स्टाग्राम के अन्दर ही मौजूद प्लेलिस्ट से गाने चुन सकते हैं।

Instagram added new soundtrack feature in stories: इन्स्टाग्राम ने एक नया फीचर पेश कर दिया है जिसके तहत आप अपनी स्टोरीज़ में म्यूजिक ऐड कर सकते हैं। कंपनी ने अपने ब्लॉगपोस्ट के ज़रिए बताया, कि इस नए फीचर के ज़रिए यूज़र्स अपीन स्टोरीज़ पर सही साउंडट्रैक ऐड कर सकते हैं और ऑडियंस के लिए बेहतर तरीके से स्टोरीज़ अपलोड कर सकते हैं।

अपने स्टोरी के लिए कोई साउंड ट्रैक चुनना काफी आसान है। ऐड स्टीकर के साथ ही म्यूजिक आइकॉन ऐड किया गया है। वहां टैप करने पर आपको गानों की एक बड़ी लाइब्रेरी मिल जाएगी। आप इन गानों में से अपनी स्टोरी के लिए ट्रैक चुन सकते हैं, या मूड के हिसाब से ब्राउज कर सकते हैं या फिर इन्स्टाग्राम की पूरी लिस्ट में से कोई भी गाना ऐड कर सकते हैं है।

गाना चुनने के बाद आप इसे आगे या पीछे भी कर सकते हैं जिससे आप वही हिस्सा अपनी स्टोरी में ऐड कर सकें जो आपकी स्टोरी को सूट करता हो। आप स्टोरी में गानों को ऐड करने से पहले प्रीव्यू भी कर सकते हैं। इसके अलावा विडियो शूट करने से पहले ही आप गाने को चुन कर क्रॉप भी कर सकते हैं। हालांकि अभी यह फीचर केवल iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध हुआ है। आपके फॉलोवर्स को इमेज और विडियो के साथ गाना भी सुनाई देगा। यहां एक स्टीकर भी होगा जो गाने का टाइटल और आर्टिस्ट का नाम दिखाएगा।

वैसे तो पहले ही इन्स्टाग्राम ने इसमें हज़ारों गाने ऐड करे हैं लेकिन साथ ही यह वादा किया है कि हर दिन इस फीचर में नए गाने ऐड किए जाएंगे। यह म्यूजिक फीचर अभी 51 देशों में एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। इन्स्टाग्राम की एक रिपोर्ट में जानकारी सामने आई थी कि हर रोज़ लगभग 400 मिलियन लोग स्टोरीज़ फीचर का उपयोग करते हैं। यह इन्स्टाग्राम का सबसे अधिक उपयोग किए जाना वाला फीचर है।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo