मात्र 72 घंटे में लोगों में दिलों पर छाया, आखिर क्या है ये ‘चिंगारी’

Updated on 25-Jun-2020
HIGHLIGHTS

TikTok को टक्कर देने बाजार में आया Chingari (चिंगारी) App

Chingari (चिंगारी) App को मात्र 72 घंटे में ही 5 डाउनलोड गूगल प्काले स्टोर पर मिले हैं

चिंगारी एप्प, Mitron App और TikTok की तरह ही एक शोर्ट विडियो एप्प है

देसी सोशल एप्प यानी चिंगारी ने बाजार में अपने कदम अभी रखे ही हैं लेकिन अपने इन कदमों के साथ ही Chingari App ने बाजार में हंगामा बचा दिया है। आपको बता देते हैं कि Chinese App TikTok को कड़ी टक्कर देने का दमखम रखने वाले इस एप्प ने मात्र 72 घंटे में ही एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। आपको बता देते हैं कि चिंगारी सोशल एप्प में इतने कम समय में ही 5 डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है।

आपको यह भी बता देते है कि देसी एप्प चिंगारी सोशल एप्प के डेवेलपर्स की मानें तो उनका कहना है कि देश में चीनी सामान और एप्प आदि के बहिष्कार के चाहते लोग देसी चीजों को हाथोंहाथ उठा रहे हैं। इसी कारण यह एप्प अब इतनी प्रसिद्धि हासिल कर रहा है। 

डेवलपर विश्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने अपनी एक स्तेमेंट में कहा है कि, ‘‘ पिछले 72 घंटों में चिंगारी एप्प ने करीब पांच लाख डाउनलोड का आंकड़ा छू लिया है, हो अपने आप में एक बड़ी कामयाबी की ओर इशारा करता है। उन्होंने ऐसा भी कहा है कि अब ऐसा देखा जा रहा है कि चिंगारी एप्प का परिवार धीरे धीरे बढ़ रहा है और आने वाले समय में यह एक नया ही आंकड़ा दर्ज करने की भी क्षमता रखता है।’’ 

डेवेलपर्स का ऐसा भी कहना है कि गूगल प्ले स्टोर पर चिंगारी एप्प की मांग भी सबसे ऊपर आ चुकी है। उनका ऐसा भी मानना है कि यह मित्रो ऐप से पहले ही आगे निकल चुका है। आपको बता देते है कि मित्रो एप्प भी टिकटॉक सोशल मीडिया एप्प या शोर्ट विडियो एप्प की तरह ही एक शॉर्ट वीडियो ऐप का इंडियन वर्जन है।

आपको बता देते हैं कि ऐसा भी सामने आ चुका है कि 10 जून को चिंगारी एप्प के मात्र 1 लाख के आसपास यूजर्स थे, लेकिन इसके बाद से इन सब्सक्राइबर्स की संख्या में बड़ी तेज़ी से इजाफा हुआ है। इसके लावा डेवेलपर्स ऐसा भी कह रहे हैं कि उन्हें जनता की ओर से या एप्प को इस्तेमाल करने वाले लोगों की ओर से बढ़िया रेस्पोंस भी मिल रहा है। अगर ऐसा हो रहा है तो हम भी इस बात को कह सकते हैं भारतीय बाजार में और भारत में ही निर्मित TikTok का एक बढ़िया विकल्प मौजूद है। चिंगारी एप्प को 2019 में इन दोनों व्यक्तियों के द्वारा ही निर्मित किया गया था। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :