Gmail app का इनबॉक्स 2 अप्रैल को हो रहा है बंद

Gmail app का इनबॉक्स 2 अप्रैल को हो रहा है बंद
HIGHLIGHTS

कल यानी 2 अप्रैल को Google का ईमेल प्लेटफार्म Google Inbox बंद होने जा रहा है। गूगल अब कुछ इनबॉक्स फीचर्स के साथ एक नया जीमेल यूज़र्स के लिए लेकर आनेवाला है।

खास बातें:

  • Gmail app में इनबॉक्स का आखिरी दिन है 2 अप्रैल 2019
  • कुछ इनबॉक्स फीचर्स के साथ आ रहा नया जीमेल
  • Google+ को भी 2 अप्रैल को किया जायेगा बंद

 

Google+ ही केवल एक ऐसा प्रोडक्ट नहीं है जिसे टेक जायंट Google बंद करने जा रहा है। Gmail के Inbox को भी 2 अप्रैल को बंद किया जा रहा है। चर्चित मोबाइल ऐप को बंद करने की घोषणा गूगल ने पिछले साल ही 2018 में ही कर दी थी। अगर आप अभी भी जीमेल का इनबॉक्स इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको ऐप में इसका नोटिफिकेशन भी उपलब्ध कराया गया होगा जिससे आपको इस बात की जानकारी मिलेगी। Google+ को भी कल यानी 2 अप्रैल को बंद किये जाने की तैयारी की जा चुकी है।

इस तरह Inbox by Gmail के साथ कंपनी का फेल हुआ ऐप, Google+  भी शट डाउन होगा। आपको बता दें कि in-app notice के साथ Google एक शॉर्टकट उपलब्ध करा रहा है जिससे जीमेल इनबॉक्स यूज़र्स के लिए Gmail app मिलेगा। जब in-app notice को देखा गया, इस आधार पर Google ने 15, 14,और 13 दिन शटडाउन के लिए लिस्ट किये।

कुछ महीनो से Google कुछ Inbox by Gmail फीचर्स को Gmail app में शामिल करने की तैयारी कर रहा था। वहीँ यूज़र्स पुराने जीमेल डिज़ाइन के फीचर्स को ज़रूर मिस करेंगे लूकिं ऐप की कोर सर्विसेस 2 अप्रैल को इन यूज़र्स को नहीं मिलेंगी। Google ने Inbox by Gmail ऐप को 2014 में लॉन्च किया था। इसे प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए लाया गया था, खासकर उन यूज़र्स के लिए जिन्हे मेल्स का ज़्यादा इस्तेमाल करना पड़ता है।

अभी तक यूज़र्स को Inbox by Gmail फीचर्स में कई नए ऑप्शंस मिले हैं जिनमें Smart Reply, Nudges, inline attachments, और भी कई शामिल हैं। हालांकि ये सभी फीचर्स ज़रूरी नहीं है कि ने नए Gmail app में मिलें।           

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Mac App Store पर माइक्रोसॉफ्ट लेकर आया Office 365 apps

Google ने Google Playstore से हटाये 200 गेमिंग एप्स, जानिये कारण                                                                                                   

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo