आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने ‘आईएल टेककेयर’ ऐप लांच किया

Updated on 25-Jan-2018
By
HIGHLIGHTS

ये ऐप अग्रणी हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म 'प्रैक्टो' के सहयोग से लांच किया गया है.

जनरल इंश्योरेंस कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस ने बुधवार को स्वास्थ्य बीमा से जुड़ा एक ऐप – 'आईएल टेककेयर' लांच किया है। यह ऐप अग्रणी हैल्थकेयर प्लेटफॉर्म 'प्रैक्टो' के सहयोग से लांच किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अपनी तरह का यह अनूठा सॉल्यूशन आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के सभी ग्राहकों का आउटपेशेंट (ओपीडी) संबंधी सारा खर्च कवर करेगा, जिसमें डॉक्टर परामर्श, चिकित्सा परीक्षण, फार्मेसी खर्च शामिल हैं। 

बयान में कहा गया कि 'आईएल टेककेयर' एप प्रेक्टो की 'ट्रिनिटी' टेक्नोलॉजी के साथ काम करता है और इससे ग्राहकों को उन डॉक्टरों के यहां कैशलैस विजिट करने की सुविधा मिलती है, जो अकेले ही अपना क्लीनिक चलाते हैं। अमेज़न पर उपलब्ध 32GB स्टोरेज से लैस बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोंस

'आईएल टेककेयर' एप उपयोगकर्ताओं को चिकित्सा परीक्षणों के लिए एक नेटवर्क डायग्नोस्टिक्स केंद्र बुक करने और एप पर परिणाम प्राप्त करने की सुविधा देता है, जो स्वचालित रूप से ऑनलाइन मेडिकल रिकॉर्ड बन जाता है। वे छूट की दरों पर दवाएं भी खरीद सकते हैं और उन्हें दुकान से भी ले सकते हैं या अपने घर पर भी हासिल कर सकते हैं। एप व्यक्तिगत स्वास्थ्य रिकॉर्ड (पीएचआर) को वास्तविक समय में देखने की सुविधा के साथ-साथ सेवा प्रदाताओं के लिए लाभ, बिलिंग और लेन-देन को भी सुविधाजनक बनाता है। 

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के एमडी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भार्गव दासगुप्ता ने कहा, "हमारा 'आईएल टेककेयर' एप नए समाधान पेश करने की दिशा में उठाया गया एक और कदम है जो स्वास्थ्य देखभाल के एक बड़े और उपेक्षित पहलू को पूरा करता है – परामर्श, निदान और दवाइयांे से जुड़ा ओपीडी का खर्चा।"

उन्होंने कहा, "इस अनूठे समाधान के साथ, हम ग्राहकों की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता को पूरा कर रहे हैं ताकि सस्ती आउट पेशेंट सुविधा और उपचार का लाभ उठाया जा सके।"

प्रैक्टो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशांक एनडी ने कहा, "प्रैक्टो उपभोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य सेवा के अनुभव को सरल बनाने के लिए काम कर रहा है। आज हम ट्रिनिटी तकनीक का शुभारंभ कर रहे हैं जो ग्राहकों को अपने नजदीकी क्लीनिक पर एक पेपरलेस और कैशलेस परामर्श अनुभव प्राप्त करने में मदद करती है।

साथ ही यह तकनीक डॉक्टर समुदाय को अपने रोगियों के साथ बेहतर, अधिक निर्बाध अनुभव प्रदान करने में भी मदद करेगी। कनेक्टेड हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म बनाने के हमारे प्रयासों में ट्रिनिटी एक महत्वपूर्ण कदम है। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ हम उनके ग्राहकों को ट्रिनिटी तकनीक लाने पर प्रसन्नता का अनुभव कर रहे हैं।"

IANS

Indo-Asian News Service

Connect On :
By