Instagram के लेटेस्ट फीचर्स जैसे स्लो-मो, इको और डुओ बूमरैंग इफ़ेक्ट को कैसे करें इस्तेमाल

Instagram के लेटेस्ट फीचर्स जैसे स्लो-मो, इको और डुओ बूमरैंग इफ़ेक्ट को कैसे करें इस्तेमाल
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में Instagram की ओर से Boomrang के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश किया है

आपको बता देते हैं कि अब आप इन्स्टाग्राम में अपने बूमरैंग विडियो को ट्रिम भी कर सकते हैं, ऐसा आप अपनी सुविधा अनुसार बड़े आराम से कर सकते हैं

अभी हाल ही में Instagram की ओर से Boomrang के लिए कुछ नए फीचर्स को पेश किया है। आपको बता देते हैं कि अब आप इन्स्टाग्राम में अपने बूमरैंग विडियो को ट्रिम भी कर सकते हैं, ऐसा आप अपनी सुविधा अनुसार बड़े आराम से कर सकते हैं। Instagram ने इन नए फीचर्स को Tiktok को कड़ी टक्कर देने के लिए पेश किया है। आपको बता देते हैं कि इन्स्टाग्राम में नए स्लो-मो, इको और डुओ इफेक्ट्स को भी पेश किया गया है। 

इन फीचर्स के बीच क्या बड़े अंतर हैं? यह सवाल बड़ा ही पेचीदा है लेकिन स्लो-मो को समझा जा सकता है। यह एक ऐसा इफ़ेक्ट है जो बूमरैंग स्लो-मोशन में आपको दिखाता है। इसके अलावा हम इको की अगर बात करें तो आपको बता देते है कि यह विडियो को कुछ ब्लर करता है, इसके अलावा सब्जेक्ट को कुछ ट्रेल करता है। यह कुछ ऐसा ही है जब आप नशे में चीजों को इधर उधर घूमता देखते हैं, या एक ड्रम पर जोर से स्टिक को मारने के बाद जो वाइब्स आती हैं, यह उसके जैसा ही है। 

डुओ इफ़ेक्ट से इसके विपरीत होता है, इसमें आपको कुछ ग्लिच-Y जैसा आपका विडियो नजर आता है, साथ ही इसमें आपको कुछ हॉरिजॉन्टल लाइन्स दिखाई देती हैं। इसके अलावा इसके माध्यम से विडियो की स्पीड को भी मूव किया जा सकता है। एक बड़े बदलाव के तौर पर एक नए फीचर भी सामने आया है, जो अब आपको आपके बूमरैंग को ट्रिम करने की भी आज़ादी देता है। ऐसा आप अपनी सुविधा और सहूलियत के हिसाब से कर सकते हैं। 

कैसे इस्तेमाल करें Instagram के स्लो-मो, इको और डुओ इफ़ेक्ट फीचर्स को 

  • इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में इन्स्टाग्राम को ओपन करें, इसके बाद टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर नजर आ रहे अपने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद स्वाइप लेफ्ट करके बूमरैंग पर क्लिक करें
  • आप यहाँ अपना बूमरैंग बना सकते हैं, और जैसे ही यह पूरा हो जाता है तो आपको इनफिनिटी साइन पर क्लिक करना है, यह आपको टॉप राईट कॉर्नर पर मिलने वाला है। 
  • अब आप यहाँ जो भी इफ़ेक्ट आपको चाहिए, जैसे स्लो-मो, इको, डुओ या ट्रिम में से किसी एक को चुन सकते हैं।
  • जब यह सब पूरा हो जाता है, तो आपको सेंड पर टैप करना है। 
  • अब आपका यही इफ़ेक्ट जिसका आपने चुनाव किया है, आपको यहाँ इस विडियो ने नजर आना शुरू हो जाएगा। 
Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo