कैसे इस्तेमाल करें Houseparty App? स्टेप बाय स्टेप गाइड

Updated on 21-Apr-2020
HIGHLIGHTS

Zoom App की तरह ही दुनिया भर में लॉकडाउन और कोरोना संकट के चलते यानी Covid-19 के कारण Houseparty विडियो कॉन्फ्रेसिंग App भी खासा वायरल हुआ है

अब जब Zoom App में आपकी सुरक्षा को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं, तो आज हम आपको Houseparty App के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं

Houseparty COVID-19 लॉकडाउन के दौरान दूसरे सबसे बड़े विडियो कॉन्फ्रेसिंग एप्प के तौर पर Viral हुआ है। हालांकि जूम सभी लाइमलाइट को अपनी ओर खींचता नजर आया है, वहीं Houseparty बाजार में सबसे अच्छे ऐप में से एक के लिए गंभीर नजर आ रहा है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Houseparty एक नया अनुप्रयोग नहीं है। ऐप को पहले Meerkat  के रूप में जाना जाता था और Houseparty केवल इसका पुनर्जन्म है। यह 2018 के आसपास सामने आया था, लेकिन अब बड़े पैमाने पर अपनी ओर सबका ध्यान आकर्षित कर रहा है।

Zoom App की तरह ही दुनिया भर में लॉकडाउन और कोरोना संकट के चलते यानी Covid-19 के कारण Houseparty विडियो कॉन्फ्रेसिंग App भी खासा वायरल हुआ है। अब जब Zoom App में आपकी सुरक्षा को लेकर कुछ सवाल उठ रहे हैं, तो आज हम आपको Houseparty App के बारे में बताने वाले हैं कि आखिर आप इसे कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

लॉकडाउन अधिकांश लोग अब अपने घरों में बंद हैं, वे अपने दोस्तों और परिवारों से मिलने के लिए नए रास्ते तलाश रहे हैं। हाउसपार्टी एक ऐसा ऐप है जो बहुत ही अनोखे तरीके से लोगों को एक साथ लाता है। एप्लिकेशन को Sima Sistani द्वारा सह-स्थापित किया गया था, जिन्हें पिछले साल मार्च में सीओओ से सीईओ बनाया गया था। जबकि यह एक वीडियो चैट ऐप के रूप में शुरू हुआ, इसने गेमिंग और मनोरंजन के क्षेत्र में भी कदम रखा। हाउसपार्टी ऐप एंड्रॉइड, आईओएस, क्रोम ओएस और मैकओएस पर उपलब्ध है। आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर आप इस एप का इस्तेमाल आप कैसे आसानी से कर सकते हैं।

कैसे इस्तेमाल करें Houseparty App?

  • हालाँकि इस एप्प को इस्तेमाल करना अपने आप में बड़ा ही आसान है लेकिन सबसे पहले आपको Houseparty App को अपने एंड्राइड या iOS डिवाइस में डाउनलोड और इनस्टॉल करना होगा। इसके अलावा आप इसे क्रोम OS और macOS के माध्यम से अपने डेस्कटॉप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अब जब आपके फोन में या डेस्कटॉप में यह एप्प डाउनलोड और इनस्टॉल हो गया है, तो आपको अब एक अकाउंट बनाना होगा। आपको यहाँ अपना नाम, ईमेल, और यूजरनेम आदि को दर्ज करना होगा।
  • इस दौरान यानी अकाउंट को क्रिएट करते समय ही आपसे Houseparty की ओर से आपका मोबाइल नंबर भी पूछा जाने वाला है। इसे इसलिए पूछा जाने वाला है, ताकि आपको इसपर चार डिजिट का OTP भेजा जा सके।
  • यहाँ आपको एक बात यह भी ध्यान रखनी है कि आपके सभी कॉन्टेक्ट Houseparty पर नहीं होंगे, यहाँ आप एप्प में अपने कॉन्टेक्ट्स को कनेक्ट कर सकते हैं, हालाँकि एप्प भी आपसे आपके कॉन्टेक्ट का एक्सेस मांग सकता है।
  • यहाँ ये सब करने के बाद आपको अपनी एप्प स्क्रीन को स्वाइप अप करना है, और Houseparty को कनेक्ट करना है। यहाँ आप अपने दोस्तों की लिस्ट को भी देख सकते हैं, जो आपने अभी हाल ही में ऐड किये हैं, या जिनसे हाल ही में बात की है।
  • इसके बाद आपको अब फ़ोन आइकॉन पर क्लिक करके कॉल को स्टार्ट करना है, इसके अलावा आप वेव आइकॉन पर क्लिक करके अपने फ्रेंड्स को नोटिफिकेशन भी भेज सकते हैं। आप किसी दोस्त को यहाँ सर्च करके उसके साथ चैट भी कर सकते हैं।
Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :