अब Google से ही कर सकते हैं अपना सिम रिचार्ज…

अब Google से ही कर सकते हैं अपना सिम रिचार्ज…
HIGHLIGHTS

Google ऐप SIM Recharge लिख कर करना होगा सर्च

आसान स्टेप्स को फॉलो कर के कर सकते हैं रिचार्ज

Google ने गूगल सर्च के ज़रिए प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज सुविधा को आसान बनाने के लिए नया फीचर पेश किया है। कम्पनी अब यूज़र्स को गूगल सर्च से ही अपने सिम कनेक्शन रिचार्ज करने की सुविधा दे रही है। उपभोक्ता अब सीधे गूगल ऐप पर जाकर रिचार्ज या सिम रिचार्ज सर्च करेंगे तो एक छोटी विंडो खुल जाएगी जहां वे अपने प हों नंबर एंटर कर के रिचार्ज प्लान्स जान सकते हैं और रिचार्ज कर सकते हैं। इस फीचर के द्वारा यूज़र्स अलग-अलग रिचार्ज विकल्पों से तुलना भी कर सकते हैं और अपनी ज़रूरत के अनुसार प्रीपेड प्लान चुन सकते हैं। उपभोक्ता नए फीचर के द्वारा डायरेक्टली ही रिचार्ज प्लान के लिए पे भी कर सकते हैं।

HOW TO RECHARGE YOUR SIM VIA GOOGLE SEARCH

  • इस फीचर को उपयोग करने का तरीका बेहद ही आसान है और आप नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट से भी इसे समझ सकते हैं। यह ऑप्शन गूगल सर्च फीड का ही एक हिस्सा है।

  • जैसे ही आप अपने फोन में गूगल पर जाकर SIM Recharge लिख कर सर्च करते हैं तो यह आपके phone में मौजूद प्राइमरी नंबर को फील्ड में दिखाएगा और साथ ही सिम ऑपरेटर और सर्किल की जानकारी भी यहां मिलेगी। याद रखें अगर आप अपना नंबर पोर्ट कर चुके हैं तो ड्रॉप डाउन कर के अपनी सिम का सही ऑपरेटर चुन लें।
  • अब इसके नीचे ही एक Browse Plans विकल्प मिलेगा जसी पर क्लिक करने पर एक नया वेबपेज खुलेगा जहां आपको इस नंबर के लिए उपलब्ध प्लान दिखेंगे।
  • किसी भी रिचार्ज प्लान पर टैप करने पर आपके पास पेमेंट पेज खुलेगा जहां आपको गूगल पे, पेटीएम्, फ्रीचार्ज और मोबिक्विक जैसे विकल्प मिलेंगे।
  • अब आप जिस भी ऐप के ज़रिए पेमेंट करना चाहते हैं उस पर टैप कर सकते हैं और इसके बाद आप उसी ऐप पर पहुंच जाएंगे।

Google के मुताबिक, यह फीचर एंड्राइड डिवाइसेज़ के लिए उपलब्ध है और आपको ऑप्शन्स में Airtel, Vodafone-Idea, Jio और BSNL के भारत में सभी सर्किल के प्रीपेड प्लान्स मिलेंगे। Google के अनुसार यह नया फीचर Mobile Recharge Early Adopters Program के तहत पेश किया गया है। याद रखें ये ऑप्शन केवल प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज के लिए ही उपलब्ध है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo