IPL 2019: अपने मोबाइल फ़ोन पर बिना Hotstar के ऑनलाइन कैसे फ्री देखें सारे मैच

Updated on 16-Mar-2019
HIGHLIGHTS

आमतौर पर ऐसा होता है कि आपको अपने मोबाइल फोन पर IPL के मैच देखने के लिए Hotstar ऐप की जरूरत होती है, ऐसा इसलिए भी है क्योंकि ऑनलाइन के IPL के सभी राईट हॉटस्टार के पास होते हैं, इसी कारण आप IPL के मैच कहीं और नहीं देख पाते हैं लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे ऑनलाइन सभी IPL 2019 मैच फ्री देख सकते हैं।

IPL जब से शुरू हुआ है, तब से लेकर आज तक इसका फेवर उतरा नहीं है, हालाँकि हर साल और बढ़ता ही जाता है। आपको बता दें कि कई बार की तरह इस बार भी IPL यानी IPL 2019 के एक्सक्लूसिव डिजिटल राईट Hotstar के पास हैं। हालाँकि कंपनी ने अब एक नया फीचर इसमें जोड़ दिया है, जो हमने पिछले IPL में भी देखा था, यह फीचर बॉल-बाय-बॉल प्रेडिक्टर है, इसके अलावा आपको एमोजी, मल्टी-कैम फीड और अन्य बहुत कुछ शामिल कर दिया है। हम देखने वाले हैं कि पिछली बार की तरह को तो इस बार भी होने वाला है, लेकिन इस बार आपको लाइव फीड में काफी कुछ नया भी मिलने वाला है। 

हालाँकि हमने देखा कि पिछले साल Hotstar ने ऐसा decide किया था कि वह फ्री पैकेज के अलावा यूजर्स को 5 मिनट की डिलेड फीड की बात कही थी। इसका मतलब है कि आप अब Hotstar पर आपको सब्सक्राइब के पहले 5 मिनट का लाइव फीड दिखा दिया जाने वाला है। अगर हम Hotstar के सबसे सस्ते प्लान की बात करें तो यह आपको Rs 299 सालाना की कीमत में मिलने वाला है, और इस सब्सक्रिप्शन के माध्यम से आप IPL 2019 देख सकते हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि Hotstar की ओर से एक नया स्पोर्ट्स प्लान्स लॉन्च किया गया था, इसे कंपनी की ओर से पिछली साल ही लॉन्च कर दिया गया था। हालाँकि एक तारिका ऐसा भी है जिसके माध्यम से आप IPL 2019 के सभी मैच Hotstar पर भी फ्री में देख सकते हैं। हालाँकि यह तरिका आपने डेस्कटॉप या लैपटॉप पर काम नहीं करने वाला है, आप इसके माध्यम से अपने फोन पर भी IPL 2019 की लाइव फीड देख सकते हैं।

IPL 2019 के सभी मैच Hotstar पर कैसे ऑनलाइन देखें फ्री

1. इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन पर या तो Reliance Jio या Airtel का एक्टिव कनेक्शन चाहिए 
2. अब अपने फोन में हॉटस्टार ऐप को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल ऐप स्टोर से जाकर डाउनलोड करें
3. इसके बाद आपको अपने फोन में जियो टीवी या एयरटेल टीवी डाउनलोड करें, यह अपने मोबाइल कनेक्शन के हिसाब से आप कर सकते हैं
4. इसके बाद अपने जियो टीवी या एयरटेल टीवी पर जाकर लाइव मैच फीड पर क्लिक करें
5. हालाँकि अब आप सोच रहे होंगे कि यह तो आपको भी बता था, हाँ इसके बारे में आपको बता हो सकता है
6. क्योंकि काफी समय से ऐसा हो रहा है, ऐसा करने के साथ ही आप अपने आप ही Hotstar ऐप पर रीडायरेक्ट हो जाने वाले हैं
7. यहाँ अब आप बिना किसी सब्सक्रिप्शन के भी IPL 2019 के सभी मैच फ्री में देख सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

JioTV एप्प अब ऑफर कर रहा है 626 Live TV चैनल्स

इंटरनेट कॉलिंग और मैसेजिंग फर्म्स के लिए TRAI ला सकता है नए नियम

 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :