Breaking News: अब लैंडलाइन नंबर से भी आप चला सकते हैं WhatsApp

Breaking News: अब लैंडलाइन नंबर से भी आप चला सकते हैं WhatsApp
HIGHLIGHTS

WhatsApp भारत समेत दुनियाभर की सबसे फेवरेट इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जिसके 1.5 अरब ग्लोबल यूजर्स हैं और कई नए फीचर्स के साथ यह ऐप यूज़र्स को और भी ज़्यादा पसंद आ रहा है।

जहाँ WhatsApp में आये दिन कई नए फीचर्स जुड़ रहे हैं, वहीँ इस ऐप की लोकप्रियता और भी बढ़ती ही जा रही है। इस समय व्हाट्सप्प के लगभग 1.5 अरब ग्लोबल यूजर्स हैं। इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप फ्री वॉयस कॉल और वीडियो कॉल उपलब्ध कराती है। अबतो आपको व्हाट्सप्प में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन, डार्क मोड, भी मिलेगगा और साथ ही ऐसा फीचर भी जल्द ही आने वाला है जिससे कि अब कोई भी एडमिन आपको बिना आपकी मर्ज़ी से किसी ग्रुप में नहीं ऐड कर पायेगा।

जहां आप व्हाट्सप्प को आप स्मार्टफोन में ही इस्तेमाल करते थे वहीँ अब आप इसे जियो फोन और Nokia 8110 जैसे फीचर फोन में भी चला सकते हैं। ऐसे ही अब आप व्हाट्सएप को अपने न केवल मोबाइल नंबर, बल्कि लैंडलाइन नंबर से भी ऑपरेट करके चला सकते हैं।  जी हाँ, ये सच है और आज हम आपको इसी के बारे में बताने  की ऐसा आप कसी तरह से कर सकते हैं। 

इन स्टेप्स को करें फॉलो

  • सबसे पहले आपके फ़ोन में रेगुलर व्हाट्सप्प होना चाहिए। इसके लिए आपको रेगुलर या बिजनेस whatsapp ऐप को डाउनलोड कर उसे इंस्टॉल करना होगा। 
  • Whatsapp को इनस्टॉल करने के बाद आप इसे  अपने मोबाइल फोन, टैबलेट, लैपटॉप और व्हाट्सएप कॉम्पेटिबल डिवाइस में ओपन करें।
  • ऐप को ओपन करने के बाद आपको कंट्री कोड डालना है जिसके बाद 10 डिजिट वाले मोबाइल नंबर आपसे माँगा जायेगा। मोबाइल नंबर एंटर करने की जगह आप अपना लैंडलाइन नंबर एंटर करें जिसका इस्तेमाल आपको अपने व्हाट्सप्प अकाउंट को चलाने के लिए करना है।
  • अब आपका नंबर वेरिफिकेशन के लिए जायेगा जिसपर कॉलिंग या SMS का इस्तेमाल किए जाएगा। लैंडलाइन नंबर से व्हाट्सएप को चलाने के लिए आपको “Call Me” ऑप्शन मिलेगा जिसके बाद आप वेरिफिकेशन प्रोसेस को आगे बढ़ा सकते हैं।
  • अब जब आपने कॉल ऑप्शन को चुन लिया, आपके लैंडलाइन नंबर पर एक कॉल आएगी और उस कॉल में आपको 6 डिजिट वाला verification code बताया जाएगा।
  • इस वेरिफिकेशन कोड को व्हाट्सप्प में जैसे ही आप एंटर करेंगे, एक स्टेप प्रोसेस की ओर बढ़ेंगे और आप आप प्रोफाइल फोटो, नेम और दूसरी चीजें एंटर करके आसानी से इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo