ऐसे पता लगाएं कौन देख रहा है आपकी व्हाट्स ऐप प्रोफाइल और पिक्चर

ऐसे पता लगाएं कौन देख रहा है आपकी व्हाट्स ऐप प्रोफाइल और पिक्चर
HIGHLIGHTS

ऐप की मदद से पता लगाएं आपकी व्हाट्स प्रोफाइल पर है किसकी नज़र

आजकल ज्यादातर लोग व्हाट्स ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं, व्हाट्स ऐप नए नए फीचर्स भी ला रहा है. अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आपकी व्हाट्स प्रोफाइल और पिक्चर किसने देखी तो ऐसा कोई फीचर व्हाट्स ऐप में नहीं है. लेकिन हम यहां आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं, जिससे आप ये पता कर सकते हैं कि आपकी व्हाट्स ऐप प्रोफाइल, पिक्चर किसने देखी.

इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा. जिसका नाम  Whats Tracker है. आप इसे प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं. ये ऐप प्रो और पेड वर्जन में आता है. वर्जन में 7 दिन आपकी प्रोफाइल पर किसने विजिट किया इसका पता चलता है, वहीं पेड वर्जन में प्रोफाइल कौन ओपन कर रहा है इसकी रियल टाइम डिटेल मिलती है. हालांकि, इसके लिए यूजर को 1.99 डॉलर (करीब 130 रुपए) खर्च करने होंगे.

Whats Tracker ऐप को tamazons ने डिजाइन किया है, जो Whats Web नाम का ऐप भी बना चुकी है. आप इसे एंड्रॉयड 4.1 और उसके ऊपर के वर्जन पर इन्स्टॉल कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि इस ऐप से यूजर वॉट्सऐप कॉन्ट्रैक्ट की लोकेशन ट्रैक कर सकता है. इस ऐप के लिए स्मार्टफोन में GPS फीचर का होना जरूरी नहीं है.

सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से Whats Tracker नाम के ऐप को इंस्टॉल करें. इसके बाद ऐप ओपन करने पर एक पेज खुलेगा, जिस पर एक एग्रीमेंट होता है, इस एंग्रीमेंट को पढ़कर आप एंग्री एंड कंटिन्यू पर क्लिक कर आगे बढ़ें. अब यूजर को नाम और कंट्री के साथ अपना व्हाट्स ऐप नंबर देना होगा. फिर आगे बढ़ने पर ऐप पर डाटा लोडिंग होने लगता है. इसमें करीब 30 सेकेंड का वक्त लगता है. इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें 3 कैटेगरी होगी. कॉन्ट्रैक्ट, विजिटेड और विजिटर.

विजिटेड कैटेगरी पर टैप करने पर वो लिस्ट खुलती है, जिनकी प्रोफाइल पर आपने विजिट किया है. विजिटर कैटेगरी पर क्लिक करने पर वो लिस्ट ओपन होती है, जिन्होंन आपकी प्रोफाइल को विजिट किया है. इस ऐप की मदद से यूजऱ वॉट्सऐप, जी-मेल, फेसबुक, ट्विटर पर मैसेज भी कर सकते हैं. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo