WhatsApp Chat को एंड्राइड और आईओएस में कैसे करें Hide

WhatsApp Chat को एंड्राइड और आईओएस में कैसे करें Hide
HIGHLIGHTS

बहुत से लोग व्हाट्सएप चैट को छुपाने के कई तरीके खोजते हैं

आज हम आपको ऐसे ही तरीके के बारे में बताने वाले हैं कि आप कैसे अपने व्हाट्सएप्प चैट को छिपा सकते हैं

हम अपने दोस्तों, परिवार, कार्यसमूह और अन्य लोगों के साथ संवाद करने के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं। कुछ संदेश जो हम साझा करते हैं उनमें संवेदनशील जानकारी हो सकती है जिसे आप किसी को भी दिखाना नहीं चाहेंगे। हम एक ही कारण के लिए एक वार्तालाप की सामग्री को निजी और व्हाट्सएप में चैट को छिपाने के लिए भी रख सकते हैं। चाहे जो भी कारण हो, आप अपने व्हाट्सएप चैट विंडो पर दिखाई देने वाले सभी संदेशों को रखना नहीं चाहेंगे। शुक्र है, आप बस ज़रूरत के अनुसार उन्हें छिपा या अनहाइड कर सकते हैं।

बहुत से लोग व्हाट्सएप चैट को छुपाने के कई तरीके खोजते हैं और आज हम आपको ऐसे ही तरीके के बारे में बताने वाले हैं कि आप कैसे अपने व्हाट्सएप्प चैट को छिपा सकते हैं। हम व्हाट्सएप वार्तालाप को छिपाने के तीन अलग-अलग तरीकों पर चर्चा करेंगे ताकि आपके संदेश निजी रहें। तो चलिए शुरू करते हैं।

कैसे हाईड करें व्हाट्सएप्प चैट

  • अपने व्हाट्सएप्प को ओपन करें
  • अब अपनी चैट लिस्ट में जायें, अब जिस भी चैट को आप हाईड करना चाहते हैं उसे लेफ्ट स्वाइप करें
  • अब आर्काइव कर क्लिक करें

ऐसा करने से आपके इस चैट को हाईड कर दिया जाने वाला है, यह डिलीट नहीं होगा. हालाँकि आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि कोई इस बारे में न जनता हो कि आपके आर्काइव चैट स्टोर हैं. जितना आपको यहाँ यह आसान लग रहा है, उतना ही आसान यह है भी आप इन्हीं स्टेप्स को अपनाकर अपने व्हाट्सएप्प की चैट को हाईड कर सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo