ऐसे पढ़े बिना ब्लू टिक शो हुए व्हाट्स ऐप पर मैसेज

ऐसे पढ़े बिना ब्लू टिक शो हुए व्हाट्स ऐप पर मैसेज
HIGHLIGHTS

आप दूसरों का लास्ट सीन और ब्लू टिक देख सकेंगे

अगर आप चाहते हैं कि व्हाट्स ऐप मैसेज पढ़ने के बाद ब्लू टिक शो ना हो और किसी को ये पता ना चले कि आपने मैसेज पढ़ा या नहीं तो आप ऐसा आसानी से कर सकते हैं. हालांकि आप व्हाट्स ऐप सेटिंग में प्राइवेसी में जाकर लास्ट सीन और ब्लू टिक हाइड कर सकते हैं,लेकिन इससे आपको भी ये पता नहीं चलता कि आपका मैसेज पढ़ा गया या नहीं, साथ ही दूसरों का लास्ट सीन भी आप नहीं देख सकते.

हम यहां एक ऐसे ऐप के बारे में बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप दूसरों का लास्ट सीन और ब्लू टिक देख सकेंगे पर आपने मैसेज रीड किया या नहीं और आपके लास्ट सीन के बारे में किसी और को नहीं पता चलेगा. हां ये ऐप उस वक्त भी काम करता है, जब आपने लास्ट सीन और ब्लू टिक शो करने के ऑप्शन को ऑन करके रखा हो.

इस ऐप का नाम है Unseen – No – Last Seen. आप इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. यह एंड्रॉयड 4.3 या उसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है. अब तक इसे 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं. लोग इस ऐप को काफी उपयोगी बता रहे हैं. इस ऐप को इस साल 17 अप्रैल को अपडेट किया गया था. ऐप से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आप Email contact@touchdownapps.ch इस आईडी पर कॉन्टैक्ट कर सकते हैं.

सबसे पहले Unseen – No – Last Seen ऐप को डाउनलोड करें, ये कुछ परमिशन मांगेगा जिसे ओके कर दें. फिर नोटिफिकेशन एक्सेस में जाकर ओके(ok) पर क्लिक करें. इसके बाद परमिशन मांगी जाएगी, जिसे अलाउ कर दें. फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा, जिसमें अनसीन टीम में आने पर आपका वेलकम किया जाएगा. यहां आपको मैसेंजर और टेलिग्राम का भी ऑप्शन दिखेगा, ये ऐप इन दोनों के लिये भी काम करता है.

अब जब आपको कोई व्हाट्स ऐप पर मैसेज करेगा, मैसेज इस ऐप पर आने लगेंगे और आप आसानी से मैसेज पढ़ सकते हैं, और मैसेज भेजने वाले को ना ब्लू टिक दिखाई देगा और ना ही लास्ट सीन. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo