Instagram Music: Instagram stories में ऐसे करें म्यूज़िक add

Instagram Music: Instagram stories में ऐसे करें म्यूज़िक add
HIGHLIGHTS

Instagram Music भारत में उपलब्ध है

लेटेस्ट अपडेट में शामिल है फीचर

Instagram Music अब भारतीय यूज़र्स के लिए उपलब्ध हो चुका है। Instagram ने मार्च 2018 में चुनिन्दा बाज़ारों के लिए स्टोरीज़ में म्यूज़िक फीचर को पेश किया था। इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ में ऑफिशियल म्यूज़िक ट्रैक को शामिल कर सकते हैं। एंड्राइड और iOS यूज़र्स ऐप को अपडेट कर के इस नए फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

Instagram Music का उपयोग ऐसे करें

फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले Instagram app पर जाएं और स्टोरीज़ विकल्प पर जाकर Sticker टैब पर क्लिक करें। यहां आपको म्यूज़िक फीचर मिलेगा।

Instagram Music में तीन टैब्स को शामिल किया गया है जिसमें songs, moods और genres शामिल है। पोपुलर लिस्ट में Pachtaoge, Baby Shark, Bad Guy आदि सोंग्स दिए गए हैं। Moods विकल्प में romantic, fun, upbeat और dreamy मूड्स दिए गए हैं। इसके अलावा, Genres में हिंदी, पंजाबी, रॉक, हिप हॉप आदि सोंग्स शामिल हैं। साथ ही यूज़र्स अलग से गाने सर्च कर के चुन सकते हैं।

यहां रिकॉर्ड बटन के बाईं ओर Instagram Music बटन भी दिया गया है। Instagram Stories पर विडियो रिकॉर्ड करने से पहले यूज़र्स Music बटन दबाकर गाना सुन सकते हैं। इन्स्टाग्राम स्टोरीज़ देखने वाले यूज़र को बैकग्राउंड में म्यूज़िक के साथ स्टीकर, आर्टिस्ट और गाने का नाम भी दिखाई देगा।

Instagram Music लिरिक्स फीचर के साथ आता है जिसे पिछले साल जून में जारी किया गया था। म्यूजिक ट्रैक के साथ ही यूज़र्स इन्स्टाग्राम स्टोरी पर लिरिक्स को भी जोड़ा जा सकता है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo