अब अपने फ़ोन पर पा सकते हैं Video ringtone, जानें कैसे

Updated on 10-Jan-2019
HIGHLIGHTS

देशभर के यूज़र्स इस खास एर्प का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि जहां पहले केवल अमेरिका में ही यह ऐप आया था वहीं अब इस ऐप का Indian version भी आ चुका है जिससे यूज़र्स बॉलीवुड वीडियो को भी अपनी रिंगटोन बना सकते हैं।

खास बातें:

  • एक ऐप दे रही है यह फीचर
  • देशभर के यूज़र्स डाउनलोड कर सकते हैं ऐप
  • अमेरिका के बाद भारत में आया फीचर

 

अब आप अपने स्मार्टफोन में ऑडियो रिंगटोन को हटाकर वीडियो का रुख कर सकते हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं Video ringtone जिसे आप अपने मोबाइल पर लगा सकते हैं। आपको बता दें किकुछ जगह सफल लांच के बाद California की video ringtone application ने भारतीय यूज़र्स के लिए lock-screen video ringtone app तैयार किया है। इस ऐप का नाम Vyng है। यह एक अमेरिकी कंपनी है जो पहले अमेरिका के कई देशों में ही अपनी सेवा देती थी लेकिन अब कंपनी ने अपने ऐप को भारत में भी लांच किया है।

आपको बता दें कि PAN Indian यूज़र्स के लिए यह ऐप लांच हुई है। यूज़र्स कर एक कॉल के साथ वीडियो रिंगटोन लगा सकता है। Vyng के  Indian version की मदद से यूज़र्स Bollywood videos को ब्राउज करके अपने फ़ोन में रिंगटोन लगा सकते हैं। Vyng के CEO, Paul Kats ने लॉन्च के दौरान कहा है कि एंड्राइड डोमिनेटेड यूज़र्स बेस होते हुए भारत उनके लिए सबसे बड़ा मार्किट बन चुका है और साथ ही यहाँ के लोग custom ringtones और callertunes को काफी पसंद करते हैं। यही वजह है कि कंपनी ने ये फैसला लिया है।

आपको बता दें कि Vyng android के लगभग 6,000 versions पर काम करता है। फ़ोन कॉल को और भी दिलस्चस्प और इन्नोवेटिव बनाने के लिए इसे तीन पेटेंट उपलब्ध कराये गए हैं  जिससे core unique technology का इस्तेमाल बखूबी किया जा सकेगा। Vyng ने भारत के साथ 174 देशों में अपनी पहचान बनायीं है जिनमें USA, Bangladesh, Nepal, Nigeria, Ghana, Indonesia और कई देश भी शामिल हैं। 

इस ऐप में बॉलीवुड के साथ ही यूज़र्स भक्ति संगीत का भी इस्तेमाल कर उसका लुत्फ़ उठा सकते हैं। आप इन्हें भी रिंगटोन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप को फिलहाल Google play store पर ही लांच किया गया है। ऐसे में सिर्फ Android  यूजर्स ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। iPhone यूज़र्स को अभी थोड़े वक्त के लिए इंतजार करना होगा। इस फ़ोन में ऐप के ज़रिये आप अपना भी वीडियो अपलोड कर सकते हैं और उसे रिंगटोन के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

Connect On :