हॉटस्टार ऐप यूजर्स को वर्चुअल रियलटी में देगा Vivo IPL 2018 का अनुभव

Updated on 18-Jan-2018
HIGHLIGHTS

ऐप यूजर्स वीआर हेडसेट का उपयोग करके मैच देख सकेंगे. अलग-अलग कैमरा एंगल के साथ ही अलग-अलग भाषाओं में कमेंटरी चयन करने में सक्षम होंगे

स्टार्ट इंडिया ने घोषणा की है कि Hotstar ऐप वर्चुअल रियलटी में Vivo IPL सीरीज को प्रसारित करेगा. ये ऐप उपयोगकर्ताओं को VR में क्रिकेट मैचों को देखने, क्रिकेट इमोजी का इस्तेमाल करने, विभिन्न कैमरे के एंगल्स और कमेंटरी भाषाओं में से चयन करने की अनुमति देगा. साथ ही "सुपर-फैन फीड" पर डिमांड रिप्ले और हाइलाइट्स देखने में सक्षम होंगे.

यहां पर इलेक्शन से सेलेक्शन कैंपेन के लिये अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के लिए वोटिंग करके आगामी ऑक्शन में हिस्सा ले सकते हैं. VIVO आईपीएल का यह सीज़न 2 महीने के बजाय 6 महीने का होगा.

हॉटस्टार अब कई वैश्विक मीडिया स्ट्रीमिंग ऐप्स में से एक है जो एक स्पोर्ट्स VR अनुभव पेश करता है, लेकिन भारत में ये पहला है. हालांकि, नई सुविधा का उपयोग करने के लिए वीआर हेडसेट की आवश्यकता होगी.

हां, सस्ती कार्डबोर्ड से लेकर हाई रेंज के HTC Vive और डेड्रीम VR हेडसेट तक किसी का भी इस्तेमाल कर आप इस फीचर का आनंद ले सकते हैं. कंपनी ने ये भी कहा है कि वे उन उपयोगकर्ताओं के लिए VR एक्सपीरियंस (अनुभव) स्टोर स्थापित करेंगे, जिनके पास हेडसेट नहीं है. Hotstar के अलाव Netflix भी शो और फिल्मों के लिये VR व्यूइंग पेश करता है हालांकि, यह एक पूरी तरह से 360 डिग्री VR अनुभव नहीं है. 

Connect On :