लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनज़र हाइक ने स्टिकर्स की नई रेंज पेश की

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनज़र हाइक ने स्टिकर्स की नई रेंज पेश की

भारत की देशी सोशल और टेक कंपनी हाइक ने आज अपने स्टिकर्स की नई रेंज को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इस रेंज को भारत में 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पेश किया गया है। इस पर्सनलाइज्‍ड कलेक्‍शन में स्टिकर्स की एक ऐसी रेंज शामिल है, जो युवाओं को आगामी चुनावों में घर से बाहर निकलने और वोट डालने के अपने अधिकार का इस्‍तेमाल करने के लिये प्रोत्‍साहित करती है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2019 का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक होने वाला है, क्‍योंकि इसमें 18-19 वर्ष की उम्र के 1.5 करोड़ से अधिक ऐसे युवाओं ने वोट देने के लिये खुद को पंजीकृत कराया है, जो पहली बार अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करेंगे। इन मतदाताओं में बड़ी संख्‍या में ऐसे लोग भी शामिल हैं, जो हाइक से जुड़े हैं। ये वोटर्स देश की नागरिक प्रशासन प्रक्रिया में भाग लेने के लिये बेहद उत्‍साहित हैं। इस चुनाव में डिजिटल संचार एक प्रमुख भूमिका निभा रहा है और इसलिये ये स्टिकर्स यूजर्स के लिये अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने का एक और बेहतरीन जरिया भी हैं। 

हाइक यूजर्स के लिये स्टिकर्स के माध्‍यम से अपने दोस्‍तों के साथ जुड़ने का एक बेहतरीन स्‍थान है। ये स्टिकर्स उन्‍हें अपनी बात कहने में मदद करते हैं और साथ ही रोजाना के लिंगो का इस्‍तेमाल कर उसे और भी मजेदार बनाते हैं। इस बात को ध्‍यान में रखते हुये, नये पैक में स्टिकर्स की एक ऐसी रेंज है, जिसका इस्‍तेमाल यूजर्स एक-दूसरे को बाहर निकलने और वोट देने के लिये प्रोत्‍साहित करने में कर सकते हैं। इस पैक के कुछ सबसे मशहूर स्टिकर्स में कुछ प्रमुख स्टिकर्स हैं- 'गो वोट, डोंट चिल' और 'द नेशन वॉन्‍ट्स योर वोट।' 

हाइक यूजर्स इन स्टिकर्स को गूगल प्‍ले and एप्‍प स्‍टोर से डाऊनलोड कर सकते हैं।

हाइक के इलेक्‍शन स्टिकर्स

सामाजिक अभिव्यक्तियों के साधन के रूप में स्टिकर

स्टिकर हाइक की सबसे पसंदीदा सुविधाओं में से एक हैं। हाइक 40+ भाषाओं में 30,000 से ज्यादा स्टिकर्स की लाइब्रेरी उपलब्ध कराता है। इनमें भारत के रंग-बिरंगे सांस्कृतिक परिदृश्य, बॉलीवुड, कॉमेडी, पर्व-त्योहार, क्रिकेट, कबड्डी, स्थानीय तकिया कलामों, अहसासों और यहां तक कि बहानों और क्षमा याचनाओं को भी दर्शाने वाली कई श्रेणियों को शामिल किया गया है। स्टिकर बड़े अर्थपूर्ण होते हैं और आप जो महसूस करते हैं, उसे कहने का एक बढ़िया तरीका हैं। हाइक के सबसे लोकप्रिय स्टिकर त्‍योहरों एवं प्रादेशिक संदर्भों के साथ ही प्यार, हंसी-ठहाकों और मौज-मस्‍ती की भावनाओं को व्यक्त करते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

इन्हें भी पढ़ें:

Hike मैसेंजर ने आपको जल्द ही मिलने वाला है विडियो कॉलिंग फीचर

Hike पर बिना इंटरनेट भी कर सकते हैं मैसेजिंग

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo