चुनाव 2019 के लिए WhatsApp ने नियुक्त किया नया ‘प्राइवेसी मैनेजर’

Updated on 01-Feb-2019
HIGHLIGHTS

WhatsApp, Instagram और Messenger को एक ही प्लेटफार्म पर लाने की बात का फेसबुक द्वारा खुलासा करने के कुछ दिनों बाद ही ये खबर सामने आयी है कि व्हाट्सप्प को उसका नया प्राइवेसी मैनेजर मिल चुका है।

खास बातें:

  • 6 साल तक ईएफएफ में कर चुके हैं काम
  • अमेरिका स्थित डिजिटल अधिकार समूह है EFF
  • वकील के तौर पर  EFF में नियुक्त थे Nate Cardozo

 

Nate Cardozo को व्हाट्सएप के प्राइवेसी मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि Nate Cardozo लगभग 6 साल तक ईएफएफ के वकील रह चुके हैं। उन्होंने EFF में Senior Information Security Counsel  के तौर पर काम किया है जो कि एक US आधारित डिजिटल राइट्स ग्रुप है। कहा जा रहा है कि विवादों के बीच घिरी फेसबुक ने प्लेटफार्म की प्रतिष्ठा बचाए रखने के उद्देश्य से व्हाट्सएप के गोपनीयता नीति प्रबंधक के रूप में Nate Cardozo को चुना है। इसके साथ ही आपको बता दें कि फेसबुक ने व्हाट्सप्प के लिए यह नियुक्ति व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर के मर्ज होने  के खुलासे के कुछ ही दिन बाद किया है। 

नियुक्ति के इस सम्बन्ध में Cardozo ने भी यह कहा है कि EFF में लगभग 6 साल रहने के बाद अगले हफ्ते वो इसे छोड़ने जा रहे हैं और साथ ही फरवरी 2019 से व्हाट्सएप के गोपनीयता नीति प्रबंधक के तौर पर काम करेंगे। आपको बता दें कि Cardozo EFF में वरिष्ठ सुरक्षा वकील के रूप में नियुक्त थे। यहाँ वो लगभग 10 साल से थे और उनका काम साइबर सुरक्षा नीतियों का ध्यान रखना था।

प्राइवेसी को और भी सेक्यूर रखने के लिए कंपनी ने उठाया कदम

आपको बता दें कि जहाँ इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म पर यूज़र्स की प्राइवेसी को लेकर कई सवाल खड़े हुए और इसी को ध्यान में रखते हुए यूज़र्स को बेहतर सेक्युरिटी और प्राइवेसी देने के उद्देश्य से ये फैसला लिया गया है। इसके सतब ही इससे यूजर्स की व्यस्तता भी बढ़ेगी। इसके साथ ही फेसबुक के इस फैसले से कंपनी का डेवलपमेंट भी होगा। आपको बता दें कि व्हाट्सप्प पर कुछ दिन पहले ही फेक न्यूज को लेकर कई तरह की खबरें सामने आयीं थीं। ऐसे में आने वाले चुनाव में भी व्हाट्सएप की भूमिका अहम है और इसे लेकर कोई सवाल न खड़ा हो, इसके लिए कंपनी ने ये फैसला लिया है।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :