Google Pixel Camera App दूसरे एंड्राइड फोंस में भी करेगा काम

Updated on 16-Aug-2017
HIGHLIGHTS

इस ऐप को स्नैपड्रैगन 820/821 और स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर काम करने के योग्य बनाया है.

Google Pixel कैमरा ऐप्प की अच्छी तस्वीरों की कई बार तारीफ की गई है और यह पिक्सल द्वारा इस्तेमाल किए गए सॉफ्टवेयर की बदोलत है जो HDR+ का इस्तेमाल करते हुए तस्वीरें खींचता है. एक यूक्रेनियाई डेवलपर B-S-G ने HDR+ फीचर को ऐड करके Google Camera app का मॉडिफाई वर्जन पोस्ट किया है. उनहोंने सफलतापूर्वक इस ऐप को स्नैपड्रैगन 820/821 और स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर काम करने के योग्य बनाया है. Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन छूट

XDA ने यह ऐप कई स्मार्टफोंस पर ट्राई किया है जैसे OnePlus 3, OnePlus 3T, OnePlus 5, LG G6 और Samsung Galaxy S8. XDA के अनुसार, यह फोंस अलग-अलग कंडीशंस में अच्छी तस्वीरें खींच सकते हैं. यह मॉडिफाई किया गया ऐप्प XDA के Amir Zaidi द्वारा इंडिपेंडेंटली टेस्ट और वेरीफाई किया गया है, यह एक सुरक्षित ऐप्प है और इसमें कोई मलिशियस कॉड उपलब्ध नहीं है. XDA ने यह भी बताया है कि, यह ऐप्प सच में Google की HDR+ टेक्नोलॉजी सपोर्ट कर रहा है, क्योंकि देखा गया है कि हर तस्वीर के बाद एक नोटिफिकेशन आता है, कि ऐप्प HDR प्रोसेस कर रहा है और प्रोसेसिंग के बाद की तस्वीरें अलग होती हैं. 

XDA ने यूक्रेनियाई डेवलपर से उनके काम और ऐप्प के भविष्य के बारे में बात की. XDA ने जब पूछा कि कैसे उन्होंने इस ऐप्प को अन्य डिवाइसेज़ के लिए योग्य बनाया तो डेवलपर B-S-G ने बताया कि “मैंने एक एंट्री डिवाइस की जगह Nexus 6 लिया उसके बाद आप HDR सपोर्टेड डिवाइसेज़ से (जैसे Nexus 5X/6P या Pixels) ज़रूरी सामान रिप्लेस कर सकते हैं. मैंने इस पर 6-8 घंटे काम किया और 2 दिन तक परेशान रहा.” इस ऐप्प के बारे में अपने और प्लान्स बताते हुए उन्होंने कहा कि यह एक बेटा वर्जन है और अब वो फ्रंट कैमरा पर काम कर रहे हैं जो बिना फ़्लैशलाइट के काम कर सके. उन्होंने यह भी कहा कि अभी किसी स्पेसिफिक डिवाइस के लिए उनके पास कोई प्लान नहीं है लेकिन, वो अलग-अलग डिवाइसेज़ से खुद का एक मॉडिफाइड वर्जन तैयार कर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा की “हर डिवाइस HDR+ के साथ अलग कम करता है और अपनी पसंद के अनुसार ही इसे चूज़ करना चाहिए. मेरे पास पहले से फोरम (4pda) पर 5 अलग-अलग वर्जन्स अलग-अलग प्रोसेसिंग अल्गोरिथ्म (2 hybrids, Nexus 6P, Pixel XL, Pixel 2 XL) के साथ उपलब्ध हैं.” 

हालाँकि, ओरिजिनल ऐप्प के मुकाबले मॉडिफाइड ऐप्प में मस्की के लिए कई रिफरेन्स दिए हैं. मस्की तीसरे पिक्सल फोन का कॉड नाम था जिसे रद्द कर दिया गया था.ऐप इस तरह काम कर रहा है जैसे कि वह एक अनरिलीज़ पिक्सेल डिवाइस पर चल रहा है।

Flipkart आज इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है बेहतरीन छूट

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :