गूगल मैप्स में जुड़े तीन नए फीचर्स

Updated on 11-Jul-2019
HIGHLIGHTS

Google मैप्स में जुड़े तीन नए फीचर्स

एक्सप्लोर टैब, फॉर यू, ऑफर्स शामिल

Google लगातार बेहतर सर्विस ऑफर करने के लिए अपने गूगल मैप्स ऐप्स को अपडेट करता रहता है। हाल ही में ऐप में नए फीचर्स को जोड़ा गया था जिसमें स्टे सफर, लाइव ट्रेन रनिंग स्टेटस, बस ट्रेवल टाइम आदि शामिल थे और बाद में इन फीचर्स को ग्लोबली भी जारी किया गया। कम्पनी ने अब गूगल मैप्स के लिए तीन नए फीचर्स का ऐलान किया है जो ख़ास तौर से भारतीय यूज़र्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। ये तीन टैब एक्सप्लोर, फॉर यू और ऑफर्स सेक्शन है। 

री-डिज़ाइन एक्सप्लोर ऐब अब सात नए शोर्टकट के साथ आया है और आप एक क्लिक से अपने आसपास के रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, ATMs, ऑफर्स, शॉपिंग, होटल्स और केमिस्ट आदि का पता कर सकते हैं। गूगल मैप्स इसके लिए मशीन लर्निंग का उपयोग कर के ऑटोमेटिकली सजेशन्स को पहचानेगा। इसी तरह फॉर यौऊ सेक्शन में गूगल मैप्स उन जगहों के बारे में बताएगा जो यूज़र्स को पसंद आ सकती हैं।

इसके अलावा, गूगल मैप्स एक नया ऑफर सेक्शन भी दिखा रहा है जहां यूज़र्स को भारत के 11 शहरों के रेस्टोरेंट में मिल रही डील्स का पता चलेगा। यह फीचर इस समय दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, चेन्नई, कोलकाता, गोवा, मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़ और हैदराबाद में लाइव हुआ है। नया ऑफर सेक्शन एक्सप्लोर टैब में दिया गया है। गूगल ने सर्विस लॉन्च करने के लिए ईज़ीडाइनर के साथ भी साझेदारी की है और रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 4,000 रेस्टोरेंट शामिल हैं। जल्द ही अन्य कैटेगरी और पार्टनर्स को जल्द जोड़ा जा सकता है। 

ऑफर फीचर के तहत यूज़र्स को अलग-अलग रेस्टोरेंट में मिल रही डील्स दिखाई जाएगी और यूज़र्स सीधे यहां से टेबल बुक भी कर सकते हैं। 15 दिनों के लिमिटेड ऑफर के तहत यूज़र्स ऑफर सेक्शन में जाकर Exclusive टैग पर क्लिक कर 1,500 से अधिक रेस्टोरेंट पर कम से कम 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट पा सकते हैं। 

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :