अब आपकी गाड़ी की स्पीड को कंट्रोल करेगा Google Maps

अब आपकी गाड़ी की स्पीड को कंट्रोल करेगा Google Maps
HIGHLIGHTS

Google Maps ऐप के iOS और Android वर्ज़न के लिए एक नया फीचर आने वाला है। जी हाँ, यह फीचर एक ट्रैफिक का काम करेगा। इस फीचर की मदद से आपकी गाड़ी की स्पीड पर गूगल की नज़र रहेगी और ओवरस्पीड के दौरान आपको एक अलर्ट भी जारी किया जायेगा।

खास बातें:

  • गूगल ने की फीचर की पुष्टि
  • एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए फीचर
  • ओवरस्पीड पर गूगल भेजेगा अलर्ट

 

आप भी गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह खास खबर आपके लिए ही है। गूगल मैप्स ऐप एक नया फीचर लांच कर सकता है। यह फीचर Speed Limit Feature होगा।  इस फीचर की मदद से अब आप अगर अपनी गाड़ी की स्पीड ज़्यादा रखते हैं तो यह फीचर उसे कंट्रोल करेगा।

Google Maps ऐप का यह एक खास अपडेट होगा जिसके बाद गूगल मैप्स में ही आपको अपनी गाड़ी की स्पीड पता चल जाएगा। इसके साथ ही गूगल मैप्स आपको स्पीड लिमिट से ज्यादा होने पर आपको अलर्ट भी करेगा। गूगल ने मैप्स के इस फीचर को "स्पीड लिमिट फीचर" नाम दिया है। एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए आ सकता है।

आपको बता दें कि Google ने Mashable UK को दिए अपने एक बयान में इस बात की पुष्टि की है। कंपनी के मुताबिक यह फीचर जल्द ही रोल आउट हो सकता है। यह फीचर भारत में कब तक आएगा, इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गयी है। इसके साथ ही इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। गूगल मैप्स के एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो अमेरिका, ब्रिटेन और डेनमार्क जैसे देशों में गूगल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि भारत के साथ कनाडा और ब्राजील के लिए गूगल मैप्स में 'स्पीड कैमरा फीचर' आ सकता है। यह स्पीड लिमिट फीचर ऐप के बायीं ओर कोने में दिखाई देगा।

फीचर में मिलेगा 'Audio Alert'

Google Maps के इस स्पीड लिमिट फीचर में यूज़र्स को 'ऑडियो अलर्ट' भी मिलेगा। आपको बता दें कि इस ऑडियो अलर्ट से आप अपनी गाड़ी की स्पीड पर कण्ट्रोल रख सकते हैं। गाड़ी चलाते वक्त अगर आप ओवरस्पीड में होंगें तो उसी समय गूगल मैप्स आपको बोलकर अलर्ट कर देगा कि आप स्पीड लिमिट क्रॉस कर रहे हैं। अब आपको बता दें कि गूगल मैप्स ऐप में 'स्पीड ट्रैप' फीचर का इस्तेमाल करता है जिसकी मदद से स्पीड कंटोल संभव है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo