यूट्यूब का पेड ऐड-फ्री वर्जन ‘यूट्यूब रेड’ लॉन्च

यूट्यूब का पेड ऐड-फ्री वर्जन ‘यूट्यूब रेड’ लॉन्च
HIGHLIGHTS

‘यूट्यूब रेड’ सेवा के एक महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स 9.99 डॉलर (लगभग Rs. 631) देने होंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये सर्विस 28 अक्टूबर से अमेरिका में शुरू की जाएगी और अगले साल इसे दुनियाभर में पेश किया जाएगा.

विश्व की सबसे बड़ी वीडियो साइट यूट्यूब ने विडियो लवर्स के लिए अपना ऐड-फ्री वर्जन लॉन्च किया है. इसका नाम ‘यूट्यूब रेड’ रखा गया है, लेकिन या पेड वर्जन है, यूजर को इसका इस्तेमाल करने के लिए भुगतान करना पड़ेगा.

आपको बता दें कि ‘यूट्यूब रेड’ सेवा के एक महीने के सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स 9.99 डॉलर (लगभग Rs. 631) देने होंगे. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये सर्विस 28 अक्टूबर से अमेरिका में शुरू की जाएगी और अगले साल इसे दुनियाभर में पेश किया जाएगा. इसके इंडिया लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

इस सर्विस को सब्सक्राइब करने के बाद यूजर्स यूट्यूब वीडियोज, यूट्यूब गेमिंग ऐप्स और कंपनी के नए म्यूजिक ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये सर्विय ऐड फ्री होगा. इसके साथ ही यूजर्स को एक्सक्लूसिव सीरीज और मूवीज देखने को मिलेंगे. ये वीडियोज कॉमन यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

गौरतलब हो कि, यूट्यूब रेड पिछले साल कंपनी द्वारा लॉन्च की कई पेड सर्विस ‘यूट्यूब म्यूजिक की’ का अपडेट वर्जन है. हालाँकि, गूगल प्ले म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब  सर्विस से अलग रहेगी. अच्छी बात ये है कि गूगल प्ले म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस के यूजर्स कंपनी के इन दोनों सर्विसेस का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo