TikTok को टक्कर देने के लिए Google ने पेश किया Tangi app

Updated on 30-Jan-2020
HIGHLIGHTS

Apple के ऐप स्टोर पर है उपलब्ध

एंड्राइड यूज़र्स को करना होगा इंतज़ार

TikTok को टक्कर देने के लिए Google ने Tangi नाम का ऐप लॉन्च किया है जो कि एक शोर्ट-फॉर्म विडियो मेकिंग ऐप है। Tangi ऐप गूगल के इन-हाउस इनक्यूबेटर एरिया 120 टीम ने तैयार किया है। यह एक्सपेरिमेंटल सोशल विडियो शेयरिंग ऐप है जिसके ज़रिए क्विक DIY विडियो ऐप बनाकर लोगों के साथ नई चीज़ें सीखने के लिए विडियो शेयर कर सकते हैं।

TikTok की तरह इस ऐप पर भी यूज़र्स 60 सेकंड के विडियो बना सकते हैं। जहां टिकटोक ऐप का उपयोग मनोरंजन के लिए करते हैं वहीं इस ऐप के ज़रिए एजुकेशनल मकसद के लिए उपयोग कर सकते हैं। ऐप में विडियो के लिए DIY, कुकिंग, लाइफस्टाइल, आर्ट, फैशन और ब्यूटी जैसी कई श्रेणी रखी गई हैं।

वर्तमान समय में यह ऐप एप्पल के ऐप स्टोर और वेब पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है जबकि एंड्राइड यूज़र्स के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। यह ऐप यूरोपियन यूनियन को छोड़कर दुनियाभर के सभी इलाकों में उपलब्ध है। अभी यह साफ़ नहीं हुआ है कि एंड्राइड यूज़र्स के लिए ऐप कब तक उपलब्ध होगा। Google ने बताया है कि फ़िलहाल कुछ लोग ही इस ऐप पर विडियो अपलोड कर सकते हैं और इसके लिए यूज़र्स को पहले वेटलिस्ट ज्वाइन करनी पड़ेगी।

TikTok एक सोशल मीडिया ऐप है जहां यूज़र्स 15 सेकंड तक की शोर्ट विडियो पोस्ट कर सकते हैं। ऐप पर आप जिस तरह के विडियो देखते हैं और जितने समय उन विडियो को देखते हैं उसी के आधार पर अल्गोरिदम आपके फीड में कॉन्टेंट दिखाता है। ByteDance फर्म का यह ऐप कुल 1.5 बिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है।

TikTok को सितम्बर 2016 में सबसे पहले चीन में लॉन्च किया गया था और 2017 में ऐप को अन्य बाज़ारों में लाया गया। 2018 में यह ऐप सबसे अधिक डाउनलोड होने वाले नॉन-गेमिंग ऐप्स में चौथे नंबर पर रहा।

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :